NDTV Khabar

अमेरिका में डकैती के दौरान भारतीय मूल के छात्र की गोली मारकर हत्या, एक रिश्तेदार घायल

अमेरिका में हथियारों से लैस लुटेरों की ओर से डकैती की कोशिश के दौरान भारतीय मूल के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में डकैती के दौरान भारतीय मूल के छात्र की गोली मारकर हत्या,  एक रिश्तेदार घायल

गुजरात के नाडियाड जिले के अर्शद वोहरा की तस्वीर

खास बातें

  1. गुजरात के नाडियाड जिले के रहने वाले थे अर्शद वोहरा
  2. इस घटना में एक और रिश्तेदार घायल
  3. हत्यारे को पकड़ने के लिए 12,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम
वाशिंगटन: अमेरिका में भारतीय मूल के एक छात्र डकैती के दौरान मारे जाने की खबर है. गुजरात के नाडियाड जिले के अर्शद वोहरा की गुरुवार को शिकागो शहर से 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित डोल्टन के लैंगली में क्लार्क गैस स्टेशन में गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि हथियारबंद लुटरों की ओर से एक दुकान के भीतर लूटपाट की कोशिश के दौरान दो लोगों को गोली मारी गई, जिसमें से 19 साल के अर्शद की भी मौत हो गई और एक अन्य भारतीय घायल हो गया.  

रिपोर्ट्स ने वोहरा के परिजन के रिश्तेदार जो गैस स्टेशन पर काम करते हैं, से हवाले से कहा है कि घटना के दौरान अर्शद अपने परिवार के लिए गैस भरवाने आया था. इस घटना में वोहरा के 55 साल के एक परिजन भी घायल हो गये हैं, जो वो भी उस गैस स्टेशन पर काम करते हैं. उनकी हालत गंभीर बताई  जा रही है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें -  फेसबुक लाइव करने के बाद मशहूर शेफ ने पत्‍नी, बेटे और नवजात बेटी को उतारा मौत के घाट

बताया जा रहा है कि स्थानीय समय के अनुसार, घटना 11 बजे गुरुवार की है. रिपोर्ट के मुताबिक, जांचकर्ता इस घटना की हकीकत जानने के लिए सीसीटीवी कैमरे को देखेंगे. साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि गैस स्टेशन परिवार द्वारा ही चलाया जाता है. बता दें कि भारतीय मूल का यह छात्र अमेरिका में बंदूकों की वजह से होने वाली हिंसा का नवीनतम शिकार है. 

सीबीएस न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि संदिग्ध मौके से फरार हो गए. अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. केस सुलझाने में मदद के लिए 12,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा गया है. 

बीते 15 दिसंबर को ओहायो में एक लूटपाट के दौरान करुणाकर करेंगले की हत्या कर दी गई थी. शिकागो में मास्टर्स की पढ़ाई कर रहा 30 साल का एक भारतीय नागरिक एक अज्ञात हमलावर की ओर से किए गए हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था.

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश : एकतरफा प्यार में सिरफिरे आशिक ने प्रेमिका को मारी गोली

भारत के सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की फरवरी में अमेरिकी नौसेना के एक पूर्व कर्मी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. आरोपी ने श्रीनिवास और उनके दोस्त से कहा था कि वे अपने देश वापस जाएं. 

टिप्पणियां
इसके कुछ ही हफ्तों बाद वॉशिंगटन के केंट में मास्क पहने एक शख्स ने एक सिख व्यक्ति के हाथ में गोली मार दी थी. आरोपी ने सिख व्यक्ति से ‘अपने देश’ जाने को कहा था. ‘गन वायलेंस आर्काइव’ के मुताबिक, वर्ष 2017 में अमेरिका में बंदूकों से हिंसा की 58,491 घटनाएं हुईं जिनमें 14,763 लोग मारे गए और 29,888 लोग जख्मी हो गए. (इनपुट एजेंसी से)

VIDEO: पाली में चेन्नई के इंस्पेक्टर की हत्या


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement