NDTV Khabar

अमेरिका : न्‍यू जर्सी में सॉफ्टवेयर पेशेवर भारतीय महिला और उसके बेटे की घर में घुसकर हत्‍या

1665 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका : न्‍यू जर्सी में सॉफ्टवेयर पेशेवर भारतीय महिला और उसके बेटे की घर में घुसकर हत्‍या

शशिकला के पति जब गुरुवार शाम घर लौटे, तो उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे को मृत पाया.

खास बातें

  1. मृत महिला की पहचान एन शशिकला और उनके बेटे अनीश साई के रूप में हुई.
  2. घटना को लेकर संसद के दोनों सदनों में सदस्यों ने चिंता जाहिर की.
  3. सरकार इस घटना को पूरी गंभीरता से लेगी : मुख्‍तार अब्‍बास नकवी
न्यू जर्सी/विजयवाड़ा: अमेरिका के न्यू जर्सी में एक भारतीय महिला और उसके सात साल के बेटे को उनके घर में मृत पाया गया है. आंध्र प्रदेश में महिला के परिजनों से यह जानकारी मिली है. मृत महिला की पहचान एन. शशिकला (40) और बेटे की पहचान अनीश साई के रूप में हुई है. इस घटना को लेकर संसद के दोनों सदनों में सदस्यों ने चिंता जाहिर की और मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के समक्ष उठाएं.

प्रकाशम जिले में शुक्रवार को पीड़िता के परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, शशिकला के पति जब गुरुवार शाम घर लौटे, तो उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे को मृत पाया.

मृतक शशिकला सॉफ्टवेयर पेशेवर थीं
आंध्र प्रदेश विधानसभा में प्रकाशम जिले से विधायक, वाई. सम्बासिवा राव ने इस घटना के बारे में फोन पर उत्तरी अमेरिका में तेलुगू एसोसिएशन (टीएएनए) से बात की है. सम्बसिवा ने कहा कि मां और उसके बेटे की हत्या की गई है. हनुमंता और उनकी पत्नी शशिकला सॉफ्टवेयर पेशेवर थे. शशिकला घर से ही काम करती थीं. दोनों पिछले नौ साल से अमेरिका में रह रहे थे.

दोनों सदनों की मांग, पीएम मोदी अमेरिकी राष्‍ट्रपति के समक्ष उठाएं यह मुद्दा
राज्‍यसभा में शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस के डॉ. टी सुब्बीरामी रेड्डी ने कहा कि 'यह अत्यंत गंभीर मामला है. यह बहुत ही खतरनाक है. दो सप्ताह पहले ही दो भारतीयों को मारा गया और अब बीती रात यह घटना हो गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह मुद्दा अमेरिका के राष्ट्रपति के समक्ष उठाना चाहिए'. उप सभापति पीजे कुरियन ने भी इस घटना पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस मुद्दे को उच्चतम स्तर पर उठाना चाहिए.

सरकार इस घटना को पूरी गंभीरता से लेगी : मुख्‍तार अब्‍बास नकवी
संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसके बाद सदन में कहा विदेश मंत्री इस संबंध में पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही हैं और सरकार इस घटना को भी पूरी गंभीरता से लेगी.

भारतीय इंजीनियरों से संबंधित घटनाओं की श्रृंखला में यह अपनी तरह की ताजा घटना है. इससे पहले तेलंगाना के एयरोनॉटिकल इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला (32) की भी हत्या की गई थी. श्रीनिवास की अमेरिकी नौसेना के पूर्व कर्मी एडम डब्ल्यू परिंटन ने 23 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके अलावा, तेलंगाना की वामशी रेड्डी मामिडाला की भी कैलिफोर्निया के मिलपिटास में 10 फरवरी को गोली मार कर हत्या की गई थी. (इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement