NDTV Khabar

जी7 के संयुक्त बयान से डोनाल्ड ट्रंप ने खुद किया अलग, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा- निराशाजनक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि उन्होंने अमेरिकी प्रतिनिधियों को यहां जी-7 सम्मेलन के अंत में जारी संयुक्त बयान की पुष्टि नहीं करने का निर्देश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जी7 के संयुक्त बयान से डोनाल्ड ट्रंप ने खुद किया अलग, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा- निराशाजनक

जी-7 समूह में शामिल देशों के नेता

नई दिल्ली: जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने जी7 देशों के सम्मेलन के संयुक्त बयान से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खुद को अलग रखने के फैसले को निराशाजनक बताया है. मर्केल ने स्थानीय मीडिया को बताया, "हमने प्रमुख मुद्दों पर गंभीरता से बात की. हमारे बीच सहमति बनी और फिर राष्ट्रपति ट्रंप ने जिस तरह से एक ट्वीट के जरिए अपना सहयोग वापस ले लिया, वह बेहद निराशाजनक रहा.' मर्केल ने कहा कि यूरोप को अपना भाग्य अपने हाथ में लेना पड़ेगा. अमेरिका के साथ मौजूदा व्यापार विवाद पर मर्केल ने यूरोपीय देशों से एकजुट बने रहने और अपने प्रयासों को जारी रखने का आह्वान किया.

ट्रंप के साथ बातचीत ‘रचनात्मक’ हो सकती है : पुतिन 

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि उन्होंने अमेरिकी प्रतिनिधियों को यहां जी-7 सम्मेलन के अंत में जारी संयुक्त बयान की पुष्टि नहीं करने का निर्देश दिया है. जी-7 सम्मेलन में शामिल होने के बाद रवाना होने से कुछ ही देर में एयर फोर्स वन विमान में सवार ट्रंप ने ट्वीट किया, "जस्टिन (कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो) द्वारा अपने संवाददाता सम्मेलन में झूठे बयान के और इस तथ्य के आधार पर कि कनाडा हमारे अमेरिकी किसानों, श्रमिकों और कंपनियों पर बड़े पैमाने पर सीमा शुल्क लगा रहा है, मैंने अपने अमेरिकी प्रतिनिधियों को (जी-7 के) बयान की तसदीक नहीं करने के निर्देश दिए हैं क्योंकि हम अमेरिकी बाजार में ऑटोमोबाइल की बाढ़ पर सीमा शुल्क को देख रहे हैं!" 

टिप्पणियां
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement