NDTV Khabar

क्यूबा में एक और अमेरिकी राजनयिक 'रहस्यमयी' बीमारी की चपेट में

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कल कहा, ‘‘अगस्त 2017 के बाद चिकित्सकीय रूप पुष्ट हुआ यह हवाना का पहला मामला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्यूबा में एक और अमेरिकी राजनयिक 'रहस्यमयी' बीमारी की चपेट में

क्यूबा में अमेरिकी दूतावास (फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

अमेरिका ने कहा है कि उसका एक और राजनयिक क्यूबा में रहस्मयी बीमारी से ग्रस्त हो गया है. इसी के साथ बीमार पड़ने वाले राजनयिकों की संख्या बढ़ कर 25 हो गयी है.  विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कल कहा, ‘‘अगस्त 2017 के बाद चिकित्सकीय रूप पुष्ट हुआ यह हवाना का पहला मामला है. प्रभावित अमेरिकियों की संख्या अब 25 हो गई है.’ वहीं चीन में अमेरिका का एक अधिकारी भी इसी प्रकार की संदिग्ध बीमारी की चपेट में आ गया है. 

मिगेल डियाज कैनल क्यूबा के नए राष्ट्रपति बने, राउल कास्त्रो की लेंगे जगह

बड़ी संख्या में राजनयिकों के बीमारी के चपेट में आने से इस बीमारी का रहस्य गहरा गया है. अमेरिका ने पहले कहा था कि यह किसी प्रकार का हमला है. हीथर ने कहा कि अमेरिका ने इस नए मामले की जानकारी हवाना को 29 मई को दे दी थी साथ ही क्यूबा को भी अपनी धरती पर राजनयिकों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने को कहा है.    


टिप्पणियां

झारखंड में पांच लड़कियों से बंदूक की नोक पर गैंगरेप​

माना जा रहा है कि अमेरिकी राजनयिक को हवाना से बुला लिया गया है लेकिन उनके स्वाथ्य संबंधी परीक्षणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement