NDTV Khabar

पाकिस्तान : प्रधानमंत्री बनने से पहले ही मुश्किल में इमरान खान, भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने भेजा समन

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने को तैयार इमरान खान को सरकारी हेलीकॉप्टरों के दुरुपयोग के संबंध में देश के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने समन भेजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान : प्रधानमंत्री बनने से पहले ही मुश्किल में इमरान खान, भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने भेजा समन

इमरान खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रधानमंत्री बनने से पहले ही मुश्किल में इमरान खान
  2. भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने भेजा समन
  3. उन्हें सात अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया है
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने को तैयार इमरान खान को सरकारी हेलीकॉप्टरों के दुरुपयोग के संबंध में देश के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने समन भेजा है. उन्हें सात अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया है. इससे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के खजाने को 21.7 लाख रुपये का नुकसान हुआ. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 65 वर्षीय प्रमुख को सात अगस्त को पेश होने के लिए समन भेजा है. खैबर पख्तूनख्वा में साल 2013 से खान की पार्टी की प्रांतीय सरकार है. एनएबी 72 घंटे से अधिक समय तक सरकारी हेलीकॉप्टरों के दुरूपयोग से प्रांतीय सरकार के खजाने को 21.7 लाख रुपये के नुकसान होने के संबंध में जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें: इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं

टिप्पणियां
एनएबी के एक अधिकारी ने बताया कि खान को सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है और उनका बयान दर्ज किया जायेगा. खान ने कुछ भी गलत करने से इनकार करते हुए कहा कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है. खान को इससे पहले 18 जुलाई को समन भेजा गया था लेकिन वह चुनाव के कारण ब्यूरो के समक्ष पेश नहीं हुए थे. उनके वकील ने एक अपील दायर करते हुए एनएबी से मामले में आम चुनाव के बाद ‘‘अच्छा हो कि सात अगस्त’’ की तारीख तय करने का अनुरोध किया था. 

VIDEO: प्राइम टाइम: क्या पाकिस्तान में बदलाव ला पाएंगे इमरान खान?
खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उनकी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज खट्टक और चार वरिष्ठ नौकरशाह इस मामले में पहले ही अपने बयान दर्ज करा चुके हैं. खान की पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है. 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ लेने की संभावना है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement