NDTV Khabar

एप्पल के CEO ने नफरत के खिलाफ जंग के लिए 20 लाख डॉलर दान में दिए, ट्रंप की कर चुके हैं आलोचना

इसी नफरत के कारण पिछले सप्ताहांत वर्जीनिया में श्वेत राष्ट्रवादियों की रैली के दौरान हिंसा भड़की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एप्पल के CEO ने नफरत के खिलाफ जंग के लिए 20 लाख डॉलर दान में दिए, ट्रंप की कर चुके हैं आलोचना

टिम कुक (फाइल फोटो)

सैन फ्रांसिस्को:

अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी एप्पल मानवाधिकार संगठनों को 20 लाख डॉलर दान दे रहा है. यह दान एप्पल के सीईओ टिम कुक की नफरत के खिलाफ लड़ाई की प्रतिज्ञा का हिस्सा है. इसी नफरत के कारण पिछले सप्ताहांत वर्जीनिया में श्वेत राष्ट्रवादियों की रैली के दौरान हिंसा भड़की थी. एसोसिएट प्रेस को आंतरिक ज्ञापन प्राप्त हुआ है जिसमें कुक द्वारा कल यह प्रतिज्ञा लेने की बात सामने आई है. ज्ञापन में कुक ने अपने कर्मचारियों को बताया कि वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के श्वेत राष्ट्रवादियों और उनका विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों की कार्रवाई के बीच तुलना के प्रयासों से पूरी तरह असहमत हैं.

कुक का मानना है कि दोनों के बीच तुलना ''अमेरिकी होने के तौर पर हमारे आदर्शों के विपरीत है.'' इस बयान के बाद से वह शार्लोट्सविले में हुई हिंसा पर ट्रंप की टिप्पणी से दूरी बनाने वाले प्रख्यात सीईओ बन गए हैं. एप्पल सदर्न पॉवर्टी लॉ सेंटर और एंटी-डेफमेशन लीग को क्रमश: दस-दस लाख अमेरिकी डॉलर दान कर रहा है. इसमें इन दोनों संगठनों और अन्य मानवाधिकार संगठनों को कर्मचारियों द्वारा दो के लिए एक आधार पर दिया जाने वाला दान भी शामिल होगा.

टिप्पणियां

इसी बीच अमेरिकन एयरलाइन्स के प्रवक्ता मैट मिलर ने बताया कि एयरलाइन्स ग्रेटर शार्लोट्सविले के हैबिटेट फॉर ह्यूमैनिटी को 1,50,000 अमेरिकी डॉलर दान में देगा.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share

Advertisement