NDTV Khabar

कना़ड़ा में नदियां तालाब सब उफान पर, आयी अब तक की सबसे विद्धवंसक बाढ़

क्यूबेक के जन सुरक्षा मंत्री मार्टिन कोटेक्स ने कल घोषणा की, ' भारी बारिश अब कम होने लगी है और हमें उम्मीद है कि बुधवार तक स्थिति में सुधार होने लगेगा

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कना़ड़ा में नदियां तालाब सब उफान पर, आयी अब तक की सबसे विद्धवंसक बाढ़

कनाड़ा में आयी बाढ़, बचाव कार्य में जुटी सेना (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. कनाड़ा में आयी बाढ़ बचाव कार्य में जुटी सेना.
  2. रिपोर्ट के मुताबिक: यह बीती आधी सदी की सबसे विद्धवंसक बाढ़
  3. पीड़ितों की सहायता के लिए 1,650 जवानों की तैनाती की गई है.
भयानक बाढ़ के कारण मुश्किलों का सामना कर रहे हजारों बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए कनाडा ने सेना को उतारा है. यह बीती आधी सदी की सबसे विध्वंसक बाढ़ है.कनाडा के राजधानी क्षेत्र गैटिनो और मॉन्ट्रियल के बीच स्थित क्यूबेक प्रांत में 200 किलोमीटर तक कई नदियां और तालाब उफान पर चल रहे हैं.

बताया जा रहा है कि जमीन अब और ज्यादा पानी सोखने में सक्षम नहीं है. क्यूबेक के जन सुरक्षा मंत्री मार्टिन कोटेक्स ने कल घोषणा की, ' भारी बारिश अब कम होने लगी है और हमें उम्मीद है कि बुधवार तक स्थिति में सुधार होने लगेगा '.

क्यूबेक में लगभग 2,500 घर और ओंटेरियो के 300 से ज्यादा घर बाढ़ की चपेट में हैं. कम-से-कम 1,500 लोगों को वहां से निकलने का आदेश दिया गया है, इनमें ज्यादातर लोग कनाडा के राजधानी क्षेत्र से हैं.

यहां की अधिकांश सड़कें जलमग्न हो गई हैं, जिसके कारण स्थानीय लोगों को डोंगी या अन्य छोटी नावों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है.बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए 1,650 जवानों की तैनाती की गई है. सैन्य हेलीकॉप्टर और नौकाओं को तैयार रखा गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement