NDTV Khabar

इस एशियाई दंपति ने बड़ी चालाकी से दुबई में की हीरे की चोरी, लेकिन भारत आते ही...

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई की एक दुकान से 3,00,000 दिरहम (करीब 81,000 अमेरिकी डॉलर) मूल्य के हीरे की चोरी करने वाले एक दंपति को नाटकीय घटनाक्रम के बीच भारत के एक हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस एशियाई दंपति ने बड़ी चालाकी से दुबई में की हीरे की चोरी, लेकिन भारत आते ही...

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. एशियाई दंपति ने की हीरे की चोरी
  2. दुबई में की हीरे की चोरी
  3. भारत ने पकड़े गए ये दंपति
दुबई:

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई की एक दुकान से 3,00,000 दिरहम (करीब 81,000 अमेरिकी डॉलर) मूल्य के हीरे की चोरी करने वाले एक दंपति को नाटकीय घटनाक्रम के बीच भारत के एक हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें वापस यूएई लाया गया है. महिला ने 3.27 कैरेट का हीरा निगल लिया था. खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, इन दोनों संदिग्ध लोगों को मुंबई से हांगकांग के लिए रवाना होते समय गिरफ्तार कर लिया गया. 

दिल्ली : इलेक्ट्रॉनिक शॉप का सामान वाहन में भरकर ले गए चोर

टिप्पणियां

दंपति को इंटरपोल और भारत की पुलिस के सहयोग से वापस संयुक्त अरब अमीरात लाया गया. पुलिस ने निगरानी कैमरों का फुटेज जारी किया था, जिसमें दंपति डेरा स्थित आभूषणों की एक दुकान में प्रवेश करते दिख रहे हैं. पुलिस के मुताबिक पुरूष ने दुकान के कर्मचारियों से कुछ खास तरह के रत्न के बारे में पूछकर उनको बात में उलझा दिया. वीडियो में दिखाया गया है कि उस महिला ने दुकान में हीरे जवाहरात को प्रदर्शित करने के लिए रखी कांच की आलमारी का कपाट खोल कर हीरा चुरा लिया. 


VIDEO: हैदराबाद के निजाम के संग्रहालय से सोने का टिफिन और जवाहरात जड़ा कप चोरी
फुटेज में उसे जैकेट में हीरा छुपाते हुए उस व्यक्ति के साथ दुकान से निकलते हुए देखा जा सकता है. पुलिस के मुताबिक दुकान के मालिक को तीन घंटे बाद चोरी का पता चला था.
    



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement