सउदी नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमलों में कम से कम 26 बच्चों की मौत : यूएन

संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि यमन में सऊदी नेतृत्व वाले दो गठबंधन के हवाई हमलों में पिछले तीन वर्षों में 26 बच्चों की मौत हो चुकी है.

सउदी नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमलों में कम से कम 26 बच्चों की मौत : यूएन

संयुक्त राष्ट्र ने मामले की नए सिरे से जांच की वकालत की है

संयुक्त राष्ट्र :

संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि यमन में सउदी नेतृत्व वाले दो गठबंधन के हवाई हमलों में पिछले तीन वर्षों में 26 बच्चों की मौत हो चुकी है. साथ ही पिछले तीन वर्षों में नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों के मामले की नई सिरे से स्वतंत्र जांच किये जाने की वकालत की है. संयुक्त राष्ट्र सहायता प्रमुख मार्क लोकॉक ने कल बताया कि अल-दुरायहिमी जिले में विद्रोही के कब्जे वाले शहर हुदयदाह के दक्षिण में बच कर निकलने के दौरान गुरुवार को चार महिलाओं और कम से कम 22 बच्चे मारे गए. वहीं अल-दुरायहिमी में हुए एक अन्य हवाई हमले में चार अन्य बच्चे भी मारे गए.  

सऊदी ने यमन विद्रोहियों की ओर से रियाद पर दागी गयी दो मिसाइलें नष्ट की 

मानवतावादी मामलों के उपमहासचिव ने एक बयान में कहा, ‘‘दो हफ्ते में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब साऊदी नेतृत्व नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमलों में 20 से अधिक लोग हताहत हुए हैं’’. लोकॉक ने संयुक्त राष्ट्र की ओर से नए सिरे से "निष्पक्ष, स्वतंत्र और त्वरित जांच" की अपील की और कहा कि युद्ध पक्षों पर "प्रभाव रखने वाले लोगों" को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि नागरिक सुरक्षित रहें. 

यमन में सऊदी अरब के हवाई हमले, दो हफ्तों में 136 की मौत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com