NDTV Khabar

दमिश्क में दो बम धमाकों में कम से कम 25 लोगों की मौत

9 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दमिश्क में दो बम धमाकों में कम से कम 25 लोगों की मौत

फाइल फोटो

दमिश्क: सीरिया में गृहयुद्ध सातवें साल में प्रवेश कर गया जबकि राजधानी दमिश्क में अदालत पर आत्मघाती बम हमले में बुधवार को कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और अन्य अनेक घायल हो गए. फिलहाल किसी ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. एक हफ्ते के अंदर यह राजधानी में हमलों की दूसरी घटना है. शनिवार को दो बम धमाकों में 74 लोगों की मौत हो गई थी. बुधवार को पहला हमला उस वक्त हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर दमिश्क के मध्य में अदालत भवन में प्रवेश करने दौड़ा. जब पुलिस ने उसे रोका तो उसने खुद को उड़ा दिया.

सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ ने पुलिस सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया, ‘‘अदालत में आतंकवादी आत्मघाती बम हमले में शुरुआती तौर पर 25 लोगों की मौत हो गई और अनेक घायल हो गए.’’ एक स्थानीय अभियोजक ने सरकारी टेलीविजन को बताया, ‘‘आतंकवादियों ने भीड़भाड़ वाले वक्त पर असैनिकों को निशाना बनाया.’’

टिप्पणियां
अभियोजक ने बताया, ‘‘आत्मघाती हमलावर ने घुसने की कोशिश की और जब पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की तो वह अंदर की तरफ दौड़ा और खुद को विस्फोट से उड़ा लिया.’’ दूसरा विस्फोट थोड़ी ही देर बाद रबवे इलाके में हुआ. बहरहाल, अभी वहां के बारे में कोई ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement