NDTV Khabar

पाकिस्तान : आतंकी हमले में छह बच्चों सहित 26 मरे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. संघ शासित कबायली इलाके (एफएटीए) में कुर्रम के स्पीन ताल इलाके में स्थित मौलाना नबी हनफी के नेतृत्व वाले आतंकवादी संगठन के मुख्यालय पर यह हमला अपराह्न् लगभग एक बजे हुआ।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में आतंकवादियों द्वारा किए गए अलग-अलग हमलों में छह बच्चों सहित कम से कम 26 लोग मारे गए हैं। मृतकों में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का एक कर्मचारी भी शामिल है।

देश के पश्चिमोत्तर कबायली इलाके में शनिवार को उस समय पांच बच्चों सहित कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई, जब विस्फोटकों से लदा एक वाहन एक घर में घुस गया। एक आतंकी संगठन इस घर को मुख्यालय के रूप में इस्तेमाल कर रहा था।

सूत्रों के अनुसार, सरकारी समाचार चैनल ने एक रिपोर्ट में कहा है कि संघशासित कबायली इलाके (एफएटीए) में कुर्रम के स्पीन ताल इलाके में स्थित मौलाना नबी हनफी के नेतृत्व वाले आतंकवादी संगठन के मुख्यालय पर यह हमला अपराह्न् लगभग एक बजे हुआ।

जिस समय हमला हुआ, उस समय पांच बच्चे विद्यालय से पढ़ाई कर उस रास्ते से घर लौट रहे थे। घटना में मारे गए अन्य व्यक्ति आतंकवादी थे।


इस हमले में कम से कम 15 व्यक्ति घायल हो गए। किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन बताया जाता है कि यह घटना, मौलाना हाफिज जियाउर रहमान और मौलाना नबी हनफी के नेतृत्व वाले दो आतंकवादी संगठनों के बीच किसी आपसी झगड़े का परिणाम हो सकता है।

डब्ल्यूएचओ ने शनिवार को जेनेवा से एक बयान में कहा कि पोलियो उन्मूलन से जुड़े एक कार्यकर्ता की शुक्रवार शाम कराची के गदप टाउन इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मृतक की पहचान मुहम्मद इशाक के रूप में हुई है। वह राष्ट्रीय पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम से महीनों से जुड़ा हुआ था। उब्ल्यूएचओ के कार्यकर्ताओं को लक्ष्य कर किया गया सप्ताह का यह दूसरा हमला था।

इसके अलावा दक्षिण पश्चिमी बंदरगाह शहर, ग्वादर में एक पुलिस जांच चौकी पर रॉकेट के जरिए किए गए हमले में कम से कम आठ सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए।

 मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए सात आतंकवादियों ने यह हमला अपराह्न् लगभग एक बजे किया।

टिप्पणियां

पश्चिमोत्तर खबर पख्तूनख्वा प्रांत के ऊपरी दीर क्षेत्र में रिमोट कंट्रोल नियंत्रित बम से एक वाहन को उड़ा दिया गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। मृतक, वाहन में सवार थे।

पुलिस प्रमुख एहसानुल्ला खान ने कहा कि विस्फोट धोग डेरा कस्बे के पास हुआ।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement