NDTV Khabar

इराक में अलग-अलग हमलों में 65 की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. हमलों में कुछ धमाके किए गए, कुछ आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया और विस्फोटक भरी गाड़ियों में भी धमाके किए गए। इन हमलों में पार्किंग, बाजार, रेस्तरां आदि को निशाना बनाया गया।
बगदाद:

इराक में अधिकारियों ने बताया कि राजधानी बगदाद के शिया बहुल इलाकों और आसपास हुए शृंखलाबद्ध बम विस्फोटों में कम से कम 65 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

हमलों में कुछ धमाके किए गए, कुछ आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया और विस्फोटक भरी गाड़ियों में भी धमाके किए गए। इन हमलों में पार्किंग, बाजार, रेस्तरां आदि को निशाना बनाया गया।

टिप्पणियां

हमले में उत्तरी क्षेत्र में स्थित शिया बहुल कझिमियाह सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। पार्किंग में आत्मघाती हमले में 10 लोगों की मौत हो गयी। हमले की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है, पर, यह अलकायदा की इराक शाखा का काम लगता है। उत्तरी शाब में एक कार बम विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। सदर सिटी में विस्फोट से पांच, शुला में तीन, जिस्र दियाला में आठ की और पूर्वी न्यू बगदाद में तीन की मौत हो गई।


बाया, जमीला, हुर्रिया और सैयदिया में भी विस्फोट हुआ जहां कुल 12 लोगों की जान चली गई। महमूदिया में एक रेस्तरां में आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और 13 घायल हो गए। मादेन में बम विस्फोट होने से चार सैनिकों की जान गयी और छह अन्य घायल हो गए।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement