NDTV Khabar

Happy New Year 2018 न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में स्काई टावर पर शानदार आतिशबाजी, हजारों की भीड़ जुटी

दुनिया में नया साल सबसे पहले न्यूजीलैंड में दस्तक देता है. इस दौरान न्यूजीलैंड के खूबसूरत शहर ऑकलैंड के स्काई टावर का नजारा बेहद शानदार होता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy New Year 2018 न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में स्काई टावर पर शानदार आतिशबाजी, हजारों की भीड़ जुटी

स्काईटावर पर शानदार आतिशबाजी का नजारा

ऑकलैंड:

आज साल 2017 का आखिरी दिन है. जैसे-जैसे शाम हो रही है, लोग नए साल का जश्म मनाना शुरू कर रहे हैं और देर रात तक यह जश्न जारी रहेगा. नए साल के जश्न को लेकर पूरी दुनिया में बेहद खास तैयारियां हैं. दुनिया में नया साल सबसे पहले न्यूजीलैंड में दस्तक देता है. इस दौरान न्यूजीलैंड के खूबसूरत शहर ऑकलैंड के स्काई टावर का नजारा बेहद शानदार होता है. इस खूबसूरत नजारे को देखने के लिए न्यूजीलैंड के ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों के लोग यहां जुटते हैं. हर नए साल के मौके पर स्काई टावर के बाहर हजारों लोगों की भीड़ होती है. देश के अलावा विदेशों के लोग भी यहां के सेलिब्रेशन का लुत्फ उठाते हैं. बता दें कि यहां न्यू ईयर की ईव से शुरू होकर आतिशबाजी नए साल के आगाज तक होती रहती है. इस बीच स्काई टावर का नजारा काफी भव्य होता है.

यह भी पढ़ें : New Year's Eve 2017: घर बैठे यूं करें नए साल का स्वागत, देखें ये 5 फिल्में


टिप्पणियां

दरअसल, बात बस टाइमिंग की है. भारत की अपेक्षा कुछ देशों की टाइमिंग में लगभग आठ घंटे का अंतर है. यही कारण है कि वहां भारतीय समय के अनुसार करीब चार बजे नए दिन का आगाज हो जाता है.

VIDEO : कर्नाटक में दक्षिणपंथी संगठन की मांग, नए साल का जश्न नहीं मनाया जाए
ऐसे में नया साल भी वहां के लोग भारत की अपेक्षा पहले मनाना शुरू कर देते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement