NDTV Khabar

Australia Bushfire: जले हुए बेबी कंगारू की Photo वायरल, आग से बचने की कोशिश में फंस गया था तारों में

इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर VetPaw नाम के पेज पर शेयर किया गया है. तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ''यह एक असली आपदा है. यह छोटा सा जॉय (बेबी कंगारू) अपनी जान बचाने के लिए भागते वक्त फेंस में फंस गया और आग की चपेट में आ गया''.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Australia Bushfire: जले हुए बेबी कंगारू की Photo वायरल, आग से बचने की कोशिश में फंस गया था तारों में

सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है.

खास बातें

  1. 4 महीनों से जल रहा है ऑस्ट्रेलिया
  2. आग से अब तक 500 मिलियन से अधिक जानवरों की मौत हो चुकी है
  3. बाड़ में फंसकर जले हुए कंगारू की तस्वीर काफी वायरल हो रही है
नई दिल्ली:

Australia Bushfire: पिछले कई महीनों से ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जंगलों में लगी आग इतनी बढ़ गई है कि अब यह शहरों तक पहुंचने लगी है. इस आग के कारण अब तक कई लोगों और जानवरों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोग बेघर और घायल हो गए हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर से लेकर अब तक करीब 20 लोगों की मौत और 1,500 लोगों के घर बर्बाद हो गए हैं. यह आग इतनी भयानक है कि अब इस बात की चिंता होने लगी है कि कहीं इसमें ऑस्ट्रेलिया के सभी जानवर और पेड़-पौधे खत्म न हो जाएं. इस आग में अब तक 500 मिलियन से अधिक जानवरों की मौत हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें: Austrailia Bushfire: धुएं में फंस गई थी मालकिन, घोड़े ने ऐसे बचाई उसकी जान


टिप्पणियां

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक जले हुए कंगारू की तस्वीर काफी वायरल हो रही है. इस तस्वीर में बेबी कंगारू फेंस में फंसा हुआ दिख रहा है, जो आग के कारण जल गया है. अपनी जान बचाने के लिए भाग रहा यह कंगारू अचानक इस फेंस में फंस गया और मर गया. इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर VetPaw नाम के पेज पर शेयर किया गया है. तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ''यह एक असली आपदा है. यह छोटा सा जॉय (बेबी कंगारू) अपनी जान बचाने के लिए भागते वक्त फेंस में फंस गया और आग की चपेट में आ गया''. 

''हमें वन्य जीवन पर ध्यान देने की आवश्यकता है ...... हमें इसका एहसास नहीं हो रहा है लेकिन यह मानव जाति को विलुप्त होने की ओर धकेल रहा है''. 7न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक आग में तबाह हुए किसानों को बीमा दावों के लिए अपने मृत और घायल पशुधन की तस्वीरें लेने के लिए कहा गया है.  इसके साथ ही उन्हें आग से बचे जानवरों की तस्वीरें लेने के लिए भी कहा गया है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में फिर भिड़े आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला, एक्टर ने कर दी शो छोड़ने की मांग- देखें Video

Advertisement