NDTV Khabar

1 साल में 20 लाख बिल्लियों को मारेगी ये सरकार, खिलाएगी जहरीले सॉसेज, जानिए क्यों

इन बिल्लियों को मारने के लिए ऑस्ट्रेलिया सरकार हवाई जहाज से जहरीले सॉसेज को जमीन पर फेंकेगी. इन्हें खाकर बिल्लियां सिर्फ 15 मिनट में मर जाएंगी. ये सॉसेज जहरीले सॉसेज कंगारू के मांस, चिकन के वसा से बने होंगे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
1 साल में 20 लाख बिल्लियों को मारेगी ये सरकार, खिलाएगी जहरीले सॉसेज, जानिए क्यों
ऑस्ट्रेलिया:

विदेशों में लोगों को बिल्लियां पालने का बहुत शौक होता है. लेकिन आपको सुन कर हैरानी होगी कि ऑस्ट्रेलिया सरकार ने 20 लाख जंगली बिल्लियों को मारने का फैसला किया है. ये काम 2020 तक पूरा किया जाना है.

जी हां, ऑस्ट्रेलिया सरकार का मानना है कि यहां बिल्लियां हर साल 37.7 करोड़ पक्षियों और 649 सरीसृपों को मार देती है, जिसके चलते बीस से ज्यादा स्तनधारी जीव प्रजातियां विलुप्त हो चुकी हैं. 

इन बिल्लियों को मारने के लिए ऑस्ट्रेलिया सरकार हवाई जहाज से जहरीले सॉसेज को जमीन पर फेंकेगी. इन्हें खाकर बिल्लियां सिर्फ 15 मिनट में मर जाएंगी. 

छह साल की बच्ची को लिफ्ट में ले जाकर अश्लील हरकतें कर रहा था शख्स, पिता ने सुनाई पूरी कहानी

इस काम के लिए तैनात किए गए विमानों से बिल्ली ग्रस्त क्षेत्रों में प्रत्येक किलोमीटर पर 50 सॉसेज को एयरड्रॉप (ऊपर से गिराया) किया जाएगा. 


ये सॉसेज जहरीले सॉसेज कंगारू के मांस, चिकन के वसा से बने होंगे. 

दुनिया के नं. 1 एयरपोर्ट पर यात्री के सामान का वजन कम बताने पर पकड़ा गया भारतीय ऑफिसर, हुई जेल

वहीं, ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया सरकार के इस फैसले का विरोध हो रहा है. लोगों का कहना है कि इस समस्या से निपटने के लिए कोई और तरीका खोजें.

टिप्पणियां

VIDEO: ट्रैडमिल पर बिल्ली की अजब-गजब एक्सरसाइज



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement