Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अचानक आई बाढ़ तो पेड़ से चिपका शख्स, 10 घंटों बाद ऐसे बचाई गई जान

लोकल एमर्जेंसी सर्विस के ऑफिसर मिशेल डी फ्रिसबॉम ने कहा, ''इतनी ठंड न होने के बाद भी वह हाइपोथर्मिया के प्रभाव का सामना कर रहा है. वह इस पानी में काफी देर तक रहा. हालांकि, वह काफी लकी है कि उसकी जान बच गई''.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अचानक आई बाढ़ तो पेड़ से चिपका शख्स, 10 घंटों बाद ऐसे बचाई गई जान

शख्स अपनी जान बचाने के लिए 10 घंटों तक पेड़ से चिपका रहा.

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में बाढ़ आने के कारण एक शख्स 10 घंटों तक पेड़ के साथ चिपका रहा. इसके बाद मंगलवार को सुबह 4 बजे उसे राज्य की लोकल एमर्जेंसी सर्विस की मदद से बचाया गया. सिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में अचानक काफी अधिक बारिश होने और तेज हवा चलने के कारण कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. इसी बीच सोमवार को यह शख्स ब्रोगो नदी के नजदीक घूम रहा था और तभी वह तेजी से बढ़ रहे बाढ़ के पानी के साथ बह गया. 

इसके बाद अपनी जान बचाने के लिए शख्स ने नजदीक के एक पेड़ को पकड़ लिया और उसपर चढ़ गया. इसके बाद वह लगभग 10 घंटों पर पेड़ के साथ चिपका रहा. मंगलवार सुबह करीब 4 बजे, जब उसे वहां रहने वाले एक दूसरे शख्स ने देखा तो उसने लोकल एमर्जेंसी सर्विस को फोन किया. शख्स को बचाने के बाद लोकल एमर्जेंसी सर्विस ने बताया कि, जब उसे बचाया गया तब उसकी स्थिति ठीक नहीं थी. 

टिप्पणियां

लोकल एमर्जेंसी सर्विस के ऑफिसर मिशेल डी फ्रिसबॉम ने कहा, ''इतनी ठंड न होने के बाद भी वह हाइपोथर्मिया के प्रभाव का सामना कर रहा है. वह इस पानी में काफी देर तक रहा. हालांकि, वह काफी लकी है कि उसकी जान बच गई''. मौसम विभाग ने न्यू साउथ वेल्स में मौसम के खराब होने की चेतावनी जारी की है. अपनी चेतावनी में मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले एक हफ्ते में और भी अधिक बारिश हो सकती है. ईएफई न्यूज के मुताबिक मौसम विभाग ने बताया है कि पिछले चार दिनों में वहां पर 391.6 एमएम बारिश दर्ज की गई है. 


इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई इलाकों में बाढ़ आने की संभावना जताई है. हालांकि, इस बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया के फायरफाइटर्स की काफी मदद हुई हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में पिछले साल सितंबर में आग लगी थी, जो काफी अधिक फैल गई थी और इस कारण जंगल में रहने वाले बहुत से जानवरों की मौत हो गई. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... कोरोनावायरस: पाकिस्तान में 12 हजार से अधिक संदिग्ध मामले, संक्रमित लोगों की संख्या 1,400 पार

Advertisement