NDTV Khabar

पुर्तगाल में धरा गया बब्बर खालसा इंटरनेशनल का आतंकवादी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुर्तगाल में धरा गया बब्बर खालसा इंटरनेशनल का आतंकवादी
इवोरा/नई दिल्ली:

बब्बर खालसा इंटरनेशनल के आतंकवादी को दक्षिणी पुर्तगाल के शहर इवोरा से गिरफ्तार किया गया है। वह पंजाब में हत्या और बमबारी के मामले में वांछित था।

सूत्रों ने बताया कि परमजीत सिंह उर्फ पम्मा को एक होटल से गिरफ्तार किया गया, जहां वह अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ रह रहा था। उसके बच्चे सात और 11 साल के बीच के हैं। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी था।

भारत के जल्द ही प्रत्यर्पण अनुरोध भेजने की संभावना है, क्योंकि इवोरा की अदालत नई दिल्ली से औपचारिक अनुरोध की प्रतीक्षा कर रही है।

अधिकारियों ने बताया कि परमजीत सिंह प्रतिबंधित बब्बर खालसा इंटरनेशनल का नेता है और पंजाब में 2010 में दो बम हमलों की साजिश और 2009 में एक हिंदू समूह के नेता रूल्दा सिंह की हत्या को लेकर वांछित था।

टिप्पणियां

परमजीत सिंह ब्रिटेन में रहता था, जहां उसने 2004 में राजनैतिक शरण हासिल की थी। सूत्रों ने बताया कि कनाडा और ब्रिटेन के कई सिख समूह परमजीत सिंह का भारत प्रत्यर्पण किए जाने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं।


सूत्रों ने बताया कि कम से कम 6000 यूरो फ्रांस में और 20 हजार पाउन्ड ब्रिटेन में जमा किए गए हैं। यह रकम वस्तुत: परमजीत सिंह का भारत प्रत्यर्पण रोकने के लिए उनका मामला लड़ने के लिए जुटाई गई है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement