NDTV Khabar

बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया की गिरफ्तारी का आदेश 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोमिला जिला अदालत की न्यायाधीश जैनब बेगम ने मामले में पुलिस द्वारा दायर आरोपपत्र को मंजूरी देते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया की गिरफ्तारी का आदेश 

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया. (फाइल फोटो)

ढाका: बांग्लादेश की एक अदालत ने 2015 में सरकार विरोधी आंदोलन के दौरान एक बस पर किए गए बम हमले के सिलसिले में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की गिरफ्तारी का आदेश दिया. हमले में आठ लोग मारे गए थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोमिला जिला अदालत की न्यायाधीश जैनब बेगम ने मामले में पुलिस द्वारा दायर आरोपपत्र को मंजूरी देते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया.

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार मामले में ढाका की अदालत में पेश हुईं पूर्व पीएम खालिदा जिया, जमानत मिली

72 साल की खालिदा के नेतृत्व वाली बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) ने अवामी लीग सरकार के तत्वाधान में 2014 में हुए आम चुनाव का बहिष्कार किया था. बीएनपी संसद के बाहर मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी.

बीएनपी और उसके गठबंधन के 20 सहयोगी दलों ने चुनाव के एक साल पूरे होने पर विरोध स्वरूप 2015 में राष्ट्रव्यापी चक्का जाम का आह्वान किया था. उस दौरान मध्य कोमिला जिले में एक बस पर पेट्रोल बम फेंके गए, जिससे आठ यात्री मारे गए.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया को राजद्रोह समेत नौ मामलों में मिली जमानत

अधिकारी ने कहा, 'न्यायाधीश ने पुलिस द्वारा दायर आरोपपत्र को मंजूरी देते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया.' पूर्व प्रधानमंत्री पर देशद्रोह और भ्रष्टाचार के भी कई मामले चल रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement