NDTV Khabar

बांग्लादेश ने 10,000 रोहिंग्याओं को प्रवेश की दी अनुमति

अमेरिका के इंटर सेक्टर कोऑडिनेटर ग्रुप ने मंगलवार को बताया था कि रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय के 10,000-15,000 लोग निर्जन स्थान में फंसे हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांग्लादेश ने 10,000 रोहिंग्याओं को प्रवेश की दी अनुमति

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

ढाका: बांग्लादेश प्रशासन ने गुरुवार को रोहिंग्या समुदाय के 10,000 लोगों को अपने देश में प्रवेश की अनुमति दे दी. शिविरों में जगह न होने के कारण वे बांग्लादेश और म्यांमार के बीच वाले इलाके में फंसे हुए थे. अमेरिका के इंटर सेक्टर कोऑडिनेटर ग्रुप ने मंगलवार को बताया था कि रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय के 10,000-15,000 लोग निर्जन स्थान में फंसे हुए हैं. लेकिन प्रशासन ने यह कहकर उन्हें प्रवेश की अनुमति देने से इनकार कर दिया था कि शिविरों में जगह नहीं है.

बांग्लादेश सीमा सुरक्षा बल के कमांडर मेजर इकबाल अहमद ने उखिना में कहा, 'सीमा पर लगभग 10,000 लोग रुके हुए थे. हमने गुरुवार को सुबह 9.45 बजे से उन्हें सीमा के अंदर प्रवेश की अनुमति दी. उन्होंने कहा, 'वे लोग जब अंदर आ गए, तब हमने अधिकारियों से उनके लिए जगह तलाशने का अनुरोध किया. वे अब व्यवस्था में लग गए हैं.'

यह भी पढ़ें : रोहिंग्या शरणार्थियों को ले जा रही नौका डूबने से पांच मरे, दर्जनों लापता

राहत एवं शरणार्थी स्वदेश प्रेषण आयुक्त अब्दुल कलाम ने कहा कि शरणार्थियों को पहले अस्थायी तौर पर ठहराया जाएगा और बाद में उन्हें घरेलू शिविर में भेज दिया जाएगा. संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, म्यांमार में हिंसा के बाद वहां से भागकर इस सप्ताह 582,000 रोहिंग्या बांग्लादेश पहुंचे हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : रोहिंग्या शरणार्थियों की मदद को आगे आया 'खालसा एड'​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement