बांग्लादेश ने भारत से लगे सीमा क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क बहाल किया

बांग्लादेश दूरसंचार नियामक आयोग (बीटीआरसी) ने अपने आदेश में रविवार को कहा था कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज को देश की सुरक्षा के लिए अगले आदेश तक बंद रखा जाना चाहिए.

बांग्लादेश ने भारत से लगे सीमा क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क बहाल किया

बांग्लादेश ने भारत से लगे सीमा क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क बहाल कर दिया है.

ढाका:

बांग्लादेश ने भारत के साथ लगे सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मोबाइल नेटवर्क को बंद करने के अपने निर्णय को दो दिन बाद वापस ले लिया. बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेग्युलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने रविवार को करीब 2,000 बेस ट्रांसीवर स्टेशनों को बंद करने का निर्देश दिया था. इससे 32 जिलों के एक करोड़ लोग प्रभावित हो गए. इन क्षेत्रों की सीमा भारत और म्यामांर से लगती है. सरकार का यह निर्देश भारत के संसद द्वारा विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को पारित करने के बाद आया. इससे ढाका में लोगों में काफी चिंताएं पैदा हो गई थी.

भारत और पाकिस्तान ने परमाणु प्रतिष्ठानों की सूची का किया आदान-प्रदान, हमले से रोकती है ये परंपरा

बांग्लादेश दूरसंचार नियामक आयोग (बीटीआरसी) ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं -ग्रामीण फोन, टेलीटॉक, रॉबी और बांग्लालिंक- को अपने आदेश में रविवार को कहा था कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज को देश की सुरक्षा के लिए अगले आदेश तक बंद रखा जाना चाहिए. हालांकि फैसला वापस लेने के पीछे सरकार ने कोई कारण नहीं बताया है.

बीडीन्यूज24डॉटकॉम की खबर के मुताबिक बीटीआरसी के अध्यक्ष जहारूल हक ने प्रतिबंध हटाने की सरकार के फैसले की पुष्टि की. डेली स्टार की खबर के मुताबिक प्राधिकारियों ने मोबाइल आपरेटरों को आज सुबह ईमेल भेजकर सेवाएं बहाल करने को कहा. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com