NDTV Khabar

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के खिलाफ चलेगा भ्रष्टाचार का मुकदमा

भ्रष्टाचार का यह मामला साल 2007 का है और इसके कारण सरकारी खजाने को 12 करोड़ डॉलर की चपत लगी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के खिलाफ चलेगा भ्रष्टाचार का मुकदमा

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया (फाइल फोटो)

ढाका: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमा चलेगा. भ्रष्टाचार का यह मामला साल 2007 का है और इसके कारण सरकारी खजाने को 12 करोड़ डॉलर की चपत लगी थी. बांग्लादेश के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को खालिदा ज़िया की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें इस मामले में मुकदमे की सुनवाई पर रोक लगाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें: खालिदा जिया के खिलाफ 11 मामलों की सुनवाई टली

2001 से 2006 तक प्रधानमंत्री रहीं 72 साल की खालिदा जिया पर आरोप है कि अपने कार्यकाल में उन्होंने ढाका और चटगांव में आंतरिक डिपो में कंटेनर प्रबंधन का ठेका ग्लोबल एग्रो ट्रेड प्रायवेट कंपनी लिमिटेड को दिया. भ्रष्टाचार निरोधी आयोग ने आरोप लगाया कि यह ठेका सरकारी नियमों का उल्लंघन करके दिया गया और इससे देश को करीब 12.4 करोड़ डॉलर का चूना लगा.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया के बेटे को धन की हेराफेरी मामले में 7 साल की कैद

विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की नेता ने सुप्रीम कोर्ट से निचली अदालत में चल रही मुकदमे की सुनवाई पर रोक लगाने का अनुरोध किया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनके अनुरोध को ठुकरा दिया. खालिदा जिया 1991 से 1996 और 2001 से 2006 तक बांग्लादेश की प्रधानमंत्री रह चुकी हैं.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement