Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

9 करोड़ की सैलरी वाले बैंकर ने ऑफिस की कैंटीन से चुराई सैंडविच, अब म‍िली ऐसी सजा

बैंक ने पारस को कई आरोपों के बाद निलंबित कर दिया, जिनमें से एक ऑफिस की कैंटीन से खाना चुराना भी है. हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि पारस ने अबतक कैंटीन से कितने सैंडविच चुराए या कथित रूप से खाना चुराने का मामला कब सामने आया था. 

9 करोड़ की सैलरी वाले बैंकर ने ऑफिस की कैंटीन से चुराई सैंडविच, अब म‍िली ऐसी सजा

ऑफिस कैंटीन से सैंडविच चुराने के बाद बैंक ने शख्स को किया निलंबित.

खास बातें

  • सिटी बैंक में काम करते थे पारस शाह
  • बैंक की कैंटीन से सैंडविच चुराने के बाद कंपनी ने किया निलंबित
  • 9 करोड़ से अधिक थी सैलरी
लंदन:

ऑफिस की कैंटीन से सैंडविच चुराने के बाद एक उच्च स्तरीय बैंकर को कंपनी ने निलंबित कर दिया है. 31 वर्षीय पारस शाह, सालाना 9 करोड़ से अधिक कमाते हैं, जिन्हें यूरोप, मिडल ईस्ट और अफ्रीका में सिटी ग्रुप के हेड के पद से हटा दिया गया है. फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक ने पारस को कई आरोपों के बाद निलंबित कर दिया, जिनमें से एक ऑफिस की कैंटीन से खाना चुराना भी है. हालांकि, यह पता नहींं चल पाया है कि पारस ने अब तक कैंटीन से कितने सैंडविच चुराए या कथित रूप से खाना चुराने का मामला कब सामने आया था. 

यह भी पढ़ें: बैंकर बना Spider-man, रिज़ाइन के बाद की ऐसी हरकत, Video देख रोक नहीं पाएंगे हंसी

आपको बता दें पारस शाह, यूरोप में सबसे बड़े क्रेडिट ट्रेडर में से एक हैं. कर्मचारियों के रिव्यू की एक वेबसाइट ग्लासडोर के मुताबिक, सामान्य तौर पर यूरोप में एक क्रेडिट ट्रेडर की सैलरी 183,740 पाउंड (लगभग1 करोड़ रुपये) या उससे अधिक होती है लेकिन पारस शाह की सैलरी इससे काफी अधिक थी क्योंकि वह सिटी बैंक (Citi Bank) में एक उच्च अधिकारी के पद पर कार्यरत थे. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि अन्य बैंकों में इस पद पर अधिकारियों को 1 मिलियन पाउंड (लगभग 9 करोड़ रुपये) तक सैलरी मिलती है. 

पारस शाह की लिंक्ड इन प्रोफाइल के मुताबिक उन्हें सिक्योरिटी, ट्रेडिंग और रिस्क मैनेजमेंट का अनुभव है. पारस शाह ने साल 2010 में यूनिवर्सिटी ऑफ बाथ (University of Bath) से अर्थशास्त्र (Economics) में ग्रेजुएशन किया था. इसके बाद उन्होंने एचएसबी बैंक में 7 साल तक काम किया था और 2017 में उन्होंने सिटी बैंक में काम करना शुरू किया था. पारस शाह को सिटी बैंक ज्वाइन करने के 2 महीने बाद ही यूरोप, मिडल ईस्ट और अफ्रीका में हाई-यील्ड क्रेडिट ट्रेनिंग का हैड बना दिया गया था.