हम सभी डोनाल्ड ट्रंप की सफलता के लिए कामना करते हैं : बराक ओबामा

हम सभी डोनाल्ड ट्रंप की सफलता के लिए कामना करते हैं : बराक ओबामा

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनकी जीत के लिए बधाई देते हुए कहा कि अब पूरा देश एकता एवं देश के नेतृत्व में उनकी सफलता के लिए कामना कर रहा है. साथ ही ओबामा ने अपने उत्तराधिकारी को सत्ता के सुचारू ढंग से हस्तांतरण का संकल्प भी जताया.

ओबामा ने कहा, 'मैं जानता हूं कि आज हर किसी के लिए रात बहुत लंबी है. मेरे लिए थी. मुझे तड़के करीब साढ़े तीन बजे नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से बात करने का मौका मिला और मैंने चुनाव में जीत के लिए उन्हें बधाई दी तथा कल व्हाइट हाउस आने एवं यह सुनिश्चित करने के लिए बातचीत करने का निमंत्रण दिया कि हमारे बीच सत्ता का सुचारू रूप से हस्तांतरण हो.' चुनावों के परिणामों पर ओबामा की व्हाइट हाउस के रोज गार्डन से यह पहली टिप्पणी थी.

यह भी पढ़ें...'महान अमेरिका' के सपने के बीच समझें ट्रम्प की जीत के मायने

उप राष्ट्रपति जोए बाइडेन के साथ मौजूद ओबामा ने कहा कि यह बात छिपी नहीं है कि ट्रंप और उनके बीच कुछ महत्वपूर्ण मतभेद हैं. लेकिन याद है कि आठ साल पहले मेरे और राष्ट्रपति (जॉर्ज) बुश के बीच भी महत्वपूर्ण मतभेद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओबामा ने कहा, एक चीज तो आप मानेंगे कि राष्ट्रपति पद और उप राष्ट्रपति पद हममें से कहीं बड़ा है, इसलिए मैंने अपनी टीम को यथासंभव कड़ी मेहनत करने का निर्देश दिया ताकि हम नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के लिए सत्ता का सुचारू रूप से हस्तांतरण सुनिश्चित कर सकें. उन्होंने कहा, 'अब हम एकजुटता और देश का नेतृत्व करने के वास्ते उनकी सफलता के लिए कामना करते हैं. सत्ता का सुचारू रूप से हस्तांतरण हमारे लोकतंत्र का मील का पत्थर है.'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)