NDTV Khabar

आतंकी हमलों से दहला स्पेन,13 लोगों की मौत, पुलिस ने 4 आतंकियों को मार गिराया

पहला हमला बार्सिलोना जबकि दूसरा केम्ब्रिल्स में हुआ. यहां आतंकियों ने गोलीबारी की. इस घटना में 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया है. वहीं, एक संदिग्ध आतंकी को घायल कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

102 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी हमलों से दहला स्पेन,13 लोगों की मौत, पुलिस ने 4 आतंकियों को मार गिराया

आतंकी संगठन आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

खास बातें

  1. सिटी सेंटर में आतंकियों की एक वैन ने कई लोगों को कुचला
  2. 13 लोगों की मौत, जबकि 100 से अधिक लोग हुए घायल
  3. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया
मैड्रिड: स्पेन के बार्सिलोना  और कैम्ब्रिल्स में गुरुवार को आतंकी हमला हुआ. बार्सिलोना के सिटी सेंटर में आतंकियों की एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया. इसमें 13 लोगों की मौत हो गई है, और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए. वहीं, दूसरा हमला बार्सिलोना से 100 किलोमीटर दूर कैम्ब्रिल्स में हुआ. यहां कार ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़कर भागने की कोशिश की. इस घटना में 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए. हालांकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया है. वहीं, एक संदिग्ध आतंकी को घायल कर गिरफ्तार कर लिया गया है. 

आईएस ने ली जिम्मेदारी
आतंकी संगठन आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है. पुलिस ने ट्विटर पर इस घटना को 'भयावह' बताया. क्षेत्रीय गृह मंत्री जोआक्विम फोर्न ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. उन्होंने बताया कि हमले में घायल हुए लोगों में से 10 की स्थिति गंभीर है.  

यह भी पढ़ें : ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

पर्यटकों की काफी भीड़ होती है
कैटोलोनिया प्रांत की पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘बार्सिलोना के लॉस रामब्लास इलाके में एक व्यक्ति ने वाहन से टक्कर मारी. इसमें कई लोग घायल हो गए.’’ एएफपी के एक संवाददाता ने कहा कि घटना वाले इलाके की घेराबंदी कर दी गई, मौके पर कई एंबुलेंस और पुलिस वाहन मौजूद हैं. लास रामब्लास बार्सिलोना का बहुत मशहूर एवं व्यस्त इलाका है. आमतौर पर यहां पर्यटकों की खासी भीड़ होती है और रात तक मनोरंजन कार्यक्रम चलते रहते हैं. स्पेन अब तक इस तरह के चरमपंथी हमले से बचा रहा है जो हाल के समय में फ्रांस, बेल्जियम और जर्मनी में हुए हैं.

यह भी पढ़ें : यात्रियों से भरे विमान को ध्वस्त करना चाहते थे आतंकी, षड्यंत्र नाकाम

VIDEO:  आतंकी हमले की कड़ी निंदा​



हर साल 1.10 करोड़ पर्यटक आते हैं
हाल के हफ्तों में बार्सिलोना में पर्यटकों के खिलाफ हमले की धमकी मिलती रही है. बार्सिलोना में हर साल 1.10 करोड़ पर्यटक आते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement