NDTV Khabar

ओबामा ने कोलोराडो में हुई गोलीबारी को ‘नृशंस कार्य’ करार दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओबामा ने कोलोराडो में हुई गोलीबारी को ‘नृशंस कार्य’ करार दिया

खास बातें

  1. ओबामा ने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा, मैं उनके पास राष्ट्रपति की हैसियत से अधिक एक पिता के तौर पर आया हूं।
वाशिंगटन:

औरोरा शहर पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि पिछले हफ्ते कोलोराडो थिएटर में हुई गोलीबारी एक ‘नृशंस कार्य’ था। इस गोलीबारी में 12 लोग मारे गए थे।

ओबामा ने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा, मैं उनके पास राष्ट्रपति की हैसियत से अधिक एक पिता के तौर पर आया हूं। उन्होंने कहा, मैंने उन लोगों को यह भरोसा दिलाना चाहता हूं कि भले ही पिछले कुछ दिनों में इस नृशंस कार्य को अंजाम देने वाला अपराधी काफी चर्चा में रहा, लेकिन हमारी न्यायिक प्रणाली का पूरा प्रभाव देख लेने के बाद अंत में यह चर्चा खत्म हो जाएगी और सिर्फ वे लोग याद रखे जाएंगे जिन पर इस दुर्घटना का प्रभाव पड़ा।

गौरतलब है कि कोलोराडो के डेनवर स्थित औरोरा थिएटर में ‘दी डार्क नाइट राइजेज’ फिल्म के प्रदर्शन के दौरान एक छात्र ने गोलियां बरसा कर 12 लोगों की हत्या कर दी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीड़ितों के परिजनों को सांत्वना दी।


टिप्पणियां

ओबामा एक अस्पताल में इकट्ठा हुए परिजनों और घायल लोगों से एक-एक कर के मिले। कैमरों के सामने दिए उनके बयान पूरी तरह से पीड़ितों एवं घायल लोगों पर केंद्रित थे। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के परिजनों से उनकी मुलाकात भाइयों, बेटों और बेटियों की यादों से भरी हुई थी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को हुई इस दुर्घटना के बाद ओबामा ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर बयान दिया। हमले का आरोपी जेम्स होम्स एक स्नातकोत्तर छात्र है। पुलिस ने बताया कि वह पिछले कई महीने से बंदूकें और हजारों गोलियां खरीदने में लगा था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement