CCTV में कैद : झगड़कर कार से निकली महिला, बाघ ले गया घसीटकर, बचाने गई महिला की मौत

CCTV में कैद : झगड़कर कार से निकली महिला, बाघ ले गया घसीटकर, बचाने गई महिला की मौत

खास बातें

  • अभ्यारण्य में कार से बाहर निकली महिला पर शेर का हमला, घसीट ले गया
  • कार से दूसरी महिला बचाने निकली जिस पर दूसरे शेर ने हमला कर दिया
  • सीसीटीवी कैद में हुआ हादसे का एक हिस्सा, पार्क फिलहाल बंद किया गया
बीजिंग:

बीजिंग के अभ्यारण्य (वाइल्डलाइफ पार्क) में एक दिल दहलाने वाला हादसा हुआ जिसमें एक महिला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा जबकि दूसरी महिला बुरी तरह घायल हो गई। अभ्यारण्य के बीचोंबीच चार लोगों को ले जा रही कार अचानक रुकी, कार से महिला उतरी, कार के दूसरी ओर गई और तभी अचानक पीछे से बाघ ने उस पर हमला कर दिया। बाध उसे दूर तक खींचकर कर ले गया। लेकिन ठहरिए, आपको बता दें कि यह महिला गंभीर रूप से घायल तो हो गई लेकिन बच गई।

इस अभ्यारण्य के सीसीटीवी फुटेज में घटना का एक हिस्सा कैद है। जब बाघ ने महिला पर हमला किया और उसे खींचकर ले गया, तब उसे बचाने के लिए कार में मौजूद दो लोग- एक महिला व एक पुरुष- कार से निकले और उस दिशा में दौड़े जहां बाघ साथी महिला को ले गया था। इसी बीच एक अन्य बाघ ने बचाने के लिए कार से उतरी महिला पर हमला कर दिया और उसे मार डाला।


(डिस्क्लेमर : इस वीडियो में दिखाए गए दृश्य देखने वाले को परेशान कर सकते हैं)

चीनी मीडिया के मुताबिक, यह हादसा बीजिंग के बादलिंग वाइल्डलाइफ वर्ल्ड में हुआ। अभ्यारण्य से गुजर रहे चार लोगों (जिनमें एक बच्चा भी था) में से दो लोगों में तेज़ नोंकझोंक हो गई थी। इसी बीच महिला कार से उतरी थी। वे तब भी लगातार लड़े जा रहे थे। चाइनान्यूज डॉट कॉम ने यह जानकारी दी। जैसे ही महिला कार के दूसरी ओर गई और दरवाजा खोला, बाघ ने तुरंत उस पर झपट्टा मारा, उसे खींचकर ले गया। उसे बचाने के लिए दूसरी महिला व पुरुष भी कार से निकल आए। तभी दूसरे बाघ ने दूसरी महिला पर हमला बोलकर उसे मार गिराया।

Newsbeep

बच्चा सुरक्षित है और हमले में बची पहली महिला का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पार्क फिलहाल बंद कर दिया गया है। ऑनलाइन पोर्टल सोहू के मुताबिक, पार्क के कर्मी मौके पर मदद के लिए दौड़े लेकिन तब तक शेर अपना काम कर चुका था। पार्क माइक्रोब्लॉग पर लिखा है कि भारी बारिश के चलते पार्क बंद कर दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि इस पार्क में आंगतुकों को अपनी खुद की कार में सफारी की तरह ही रोड से गुजरने की अनुमति है। जबकि, वहां भी जानवर घूमते पाए जाते हैं। हालांकि आंगतुकों को साफ निर्देश है कि वे अपनी कार से नहीं निकलें। सोहू वेबसाइट के मुताबिक, इसी पार्क में अगस्त 2014 में एक बार पहले भी शेर द्वारा हमला किया जा चुका है।