बेरूत धमाके में 100 से ज़्यादा की मौत हुई : लेबनानी रेड क्रॉस

लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए जबरदस्त भयानक धमाके में कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. लेबनानी रेड क्रॉस ने हादसे को लेकर नया अपडेट दिया है.

बेरूत धमाके में 100 से ज़्यादा की मौत हुई : लेबनानी रेड क्रॉस

बेरुत में एक पोर्ट पर हुआ जबरदस्त धमाका, 100 से ज्यादा लोगों की मौत.

बेरूत:

लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए जबरदस्त भयानक धमाके में कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. लेबनानी रेड क्रॉस ने हादसे को लेकर नया अपडेट दिया है. मंगलवार को बेरूत में हुए इस धमाके में पहले 70 से कुछ ज्यादा लोगों के मौत की खबर थी. वहीं, कुछ 3,700 लोगों के घायल होने की खबर थी. हालांकि धमाके की भयावहता देखकर लगता है कि मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है. 

स्थानीय मीडिया के हवाले से शुरुआती जानकारी में आई रिपोर्ट के मुताबिक, यह धमाका शहर के पोर्ट पर हुआ है, हालांकि, धमाके की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है. इस विस्फोट का वीडियो भी सामने आया है. विस्फोट इतना शक्ति‍शाली था कि शहर के कई हिस्से हिल गए. वहीं, वीडियो में साफ है कि धमाके का शोर कितना बड़ा था. काफी दूर से लिए गए इस वीजियो में देखा जा सकता है कि धमाके के बाद पहले सफेद धुंआ और फिर काले धुएं का गुबार उठ रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाके की वजह से घरों की ख‍िड़कियों के कांच तक टूट गए. 

Newsbeep

इस धमाके पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. बुधवार की सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि 'बेरूत शहर में हुए धमाके में जनजीवन और संपत्ति को हुए नुकसान से स्तब्ध और दुखी हूं. हमारे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ हैं:'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं लेबनान में भारत के राजदूत संजीव अरोड़ा ने कहा कि 'बेरूत में विनाशकारी विस्फोट की घटना से परेशान हूं. लेबनान एक सुंदर और मैत्रीपूर्ण देश है. जो हमें काफी प्रिय है. दुआ करता हूं कि जल्द से जल्द इस संकट से बाहर आए. पहले से ही कई चुनौतियों का सामना कर रहे इस देश के लिए यह बेहद दुखद है.  आपके लिए मर्माहत हूं. लेबनान सुरक्षित रहें और वापसी करें.'