बहस के दौरान ट्रम्प को ‘विदूषक’ कहने के लिए बाइडेन ने खेद जताया

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि पहले बहस के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ‘‘विदूषक’’ कहने पर उन्हें दुख है.

बहस के दौरान ट्रम्प को ‘विदूषक’ कहने के लिए बाइडेन ने खेद जताया

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच पहली बहस के दौरान बाइडेन ने ट्रम्प को ‘‘झूठा’’ और ‘‘विदूषक’’ कहा था

वॉशिंगटन:

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि पहले बहस के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ‘‘विदूषक'' कहने पर उन्हें दुख है. इस टिप्पणी के कारण बहस में कई बार बाधाएं आईं और तीखे आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए. बाइडेन ने मियामी, फ्लोरिडा में आयोजित टाउन हॉल में एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मुझे उन्हें विदूषक कहने के बजाए कहना चाहिए था कि यह विदूषक की तरह का बयान है.'' पिछले हफ्ते क्लीवलैंड में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच पहली बहस के दौरान बाइडेन ने ट्रम्प को ‘‘झूठा'' और ‘‘विदूषक'' कहा था.

Newsbeep

दोनों उम्मीदवारों के बीच रंगभेद, अर्थव्यवस्था और जलवायु सहित कई मुद्दों पर तीखी बहस हुई थी. मियामी में सोमवार की रात बाइडेन से पूछा गया, ‘‘यह खराब बहस थी. यह काफी निचले स्तर तक चली गई थी. आपने उन्हें विदूषक, मूर्ख कहा. आपने उनसे मुंह बंद करने के लिए कहा. मेरा मानना है कि अधिकतर लोगों का मानना है कि राष्ट्रपति आपको रोक रहे थे. लेकिन लगता है कि आपने कुछ भाषाएं कहीं जो आपके खिलाफ जाती हैं. क्या आपको इन पर खेद है?''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बाइडेन ने ट्रम्प के लिए विदूषक शब्द का इस्तेमाल करने के कारण बताते हुए कहा, ‘‘मैं कहना चाहता था कि मैं किस तरह से उन्हें बहस का सम्मान करने, शाम का सम्मान करने, संचालक का सम्मान करने के लिए मनाऊं और बोलने का अवसर मिले. एक बात बिल्कुल स्पष्ट हो गई, वह किसी भी सवाल का जवाब नहीं देना चाहते थे. वह मुद्दों पर बात नहीं करना चाहते थे.'' बाइडेन और ट्रम्प के बीच इस महीने के अंत तक दो और बहस होनी हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)