पाक दौरे पर गए नीतीश कुमार का कराची में भव्य स्वागत

पाक दौरे पर गए नीतीश कुमार का कराची में भव्य स्वागत

खास बातें

  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पाकिस्तान की वित्तीय राजधानी कराची में शुक्रवार को गर्मजोशी से स्वागत किया गया। वह एक हफ्ते की यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे हैं।
कराची:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पाकिस्तान की वित्तीय राजधानी कराची में शुक्रवार को गर्मजोशी से स्वागत किया गया। वह एक हफ्ते की यात्रा पर वहां पहुंचे हैं और उम्मीद है कि इस दौरे से दोनों देशों के बीच संपर्क एवं सहयोग बढ़ाने में मदद मिलेगी।

हवाई अड्डे पर सिंध के मुख्यमंत्री सैयद कयीम अली शाह और उनके मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों ने नीतीश का स्वागत किया। इस अवसर पर व्यापार एवं उद्योग जगत के प्रमुख हस्तियां भी मौजूद थीं।

बिहार के मुख्यमंत्री पाकिस्तान यात्रा के दौरान मोहनजोदड़ो के अवशेष और सिंध के अंदरूनी क्षेत्र में स्थित साधो बेलो मंदिर भी जाएंगे। उनके साथ एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल भी गया है। शनिवार को वह 'अनुभवों का आदान-प्रदान' विषय पर एक संगोष्ठी में भाग लेने से पहले पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के मकबरे पर भी जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने उम्मीद है कि इस यात्रा से भारत एवं पाकिस्तान के बीच संबंधों को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि दोनों देशों के सूबों के बीच संपर्क बढ़ने से लोगों एवं सरकारों के बीच सहयोग एवं भाईचारा बढ़ेगा।

उन्होंने कहा, मैं पाकिस्तानी लोगों के लिए प्रेम का संदेश लेकर आया हूं, क्योंकि दोनों देश शांति, स्थिरता एवं प्रगति चाहते हैं। नीतीश ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कोई व्यक्ति किसी को अपने घर तभी बुलाता है, जब उस आदमी के लिए मन में प्रेम हो।