यह ख़बर 22 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान में भाजपा की वेबसाइट बंद, मोदी की चालू

पाकिस्तान में भाजपा की वेबसाइट बंद, मोदी की चालू

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में लोग भाजपा की वेबसाइट नहीं देख सकते, क्योंकि भगवा पार्टी ने अपने इंटरनेट पेज को ब्लॉक कर दिया है। हालांकि प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के बारे में जानने के इच्छुक लोग अभी भी उनके पोर्टल पर जा सकते हैं।

पाकिस्तान से लॉग इन किए जाने पर जो पेज सामने आता है, वह कहता है, ‘एरर 1009 इस वेबसाइट के मालिक (बीजेपी.ओआरजी) ने उस देश या क्षेत्र के आपके आईपी एड्रेस... को प्रतिबंधित कर दिया है, जिससे आप इस पर लॉगइन कर रहे हैं। पाकिस्तान से लॉगइन करने वालें लोगों को आभासी रूप से निजी नेटवर्क का इस्तेमाल करना पड़ रहा है ताकि पाकिस्तानी आईपी एड्रेस को छिपाया जा सके और भाजपा की वेबसाइट तक पहुंचा जा सके।

भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल को हाल ही में संप्रग सरकार के खिलाफ जारी किए गए ‘आरोपपत्र’ के साथ जोड़ रखा है, लेकिन पाकिस्तान से लॉग इन किए जाने पर यह लिंक काम नहीं करते।

Newsbeep

कुछ लोग यह कहते हुए भी वेबसाइट को ब्लॉक किए जाने पर सवाल उठा रहे हैं कि यदि किसी को इसके हैक हो जाने का डर है तो उसे पता होना चाहिए कि हैकर तो अपने खुद के आईपी एड्रेस इस्तेमाल ही नहीं करते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चाहे सरकार हो या स्थानीय पाकिस्तानी नागरिक, सभी सामान्य जनभावनाओं और चुनावी चलन के बारे में जानने को उत्सुक हैं। वे जानना चाहते हैं कि आखिर कौन अगली सरकार बनाने जा रहा है? हालांकि मोदी के बारे में पूछे जाने पर पाकिस्तानी सरकार के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि लोकसभा चुनावों के बाद कोई भी सरकार बनाए, वे उनके साथ ‘काम करने’ को तैयार हैं और इनमें मोदी भी शामिल हैं।