अमेरिकी पुलिस ने अश्वेत युवक को मारी गोली, मौत के बाद लॉस एंजेलिस में बवाल

पुलिस का कहना है कि डिजोन नहीं रुका और पैदल भागने लगा. पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो उसने एक अधिकारी को मुक्का मार दिया. उसने अपने कपड़ों से कुछ गिराया.

अमेरिकी पुलिस ने अश्वेत युवक को मारी गोली, मौत के बाद लॉस एंजेलिस में बवाल

पुलिस की गोली लगने से युवक की मौत हुई. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमेरिका में एक और अश्वेत नागरिक की मौत
  • अमेरिका के लॉस एंजेलिस की घटना
  • पुलिस ने युवक को मारी गोली, मौके पर मौत
लॉस एंजेलिस:

अमेरिका (America) में जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत का मामला अभी थमा भी नहीं था कि एक और अश्वेत की मौत से बवाल शुरू हो गया है. लॉस एंजेलिस में पुलिस की गोली लगने से युवक की मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि युवक के हाथ में बंदूक थी. हिंसक झड़प के दौरान उसने बंदूक फेंक दी थी. लोकल मीडिया के अनुसार, मारे गए 29 साल के युवक का नाम डिजोन किज्जी बताया जा रहा है. सोमवार को डिजोन अपनी साइकिल से जा रहा था कि उसी दौरान पुलिस ने उसे व्हीकल कोड का उल्लंघन करने पर रोकने की कोशिश की.

पुलिस का कहना है कि डिजोन नहीं रुका और पैदल भागने लगा. पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो उसने एक अधिकारी को मुक्का मार दिया. उसने अपने कपड़ों से कुछ गिराया. लेफ्टिनेंट ब्रैंडोन डीन ने पत्रकारों से कहा, 'अधिकारियों ने देखा कि डिजोन ने जिस चीज को गिराया था, वह एक काले रंग की सेमी-ऑटोमैटिक हैंडगन थी. उसी समय डिजोन को गोली मार दी गई.'

अमेरिका में नस्लभेद के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन, क्रिस्टोफर कोलंबस के मूर्ति का तोड़ा गया सिर

युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी. अभी यह साफ नहीं है कि जिस समय डिजोन को गोली मारी गई, वह उस वक्त जमीन पर पड़ी बंदूक उठा रहा था कि नहीं. डीन ने कहा कि वहां मौजूद अधिकारियों से इस बारे में पूछताछ की जाएगी. स्थानीय मीडिया के अनुसार, घटना के बाद मौके पर करीब 100 लोग इकट्ठा हो गए थे और इंसाफ को लेकर नारेबाजी करने लगे.

अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का मामला : समूचे मिनियापोलिस पुलिस विभाग का होगा तबादला

घटनास्थल पर एक महिला ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा, 'जेलों का क्या फायदा अगर तुम (पुलिस) लोग हमें मार दोगे. तुम यहां क्यों हो, तुम किसकी रक्षा कर रहे हो.' 23 अगस्त को अमेरिका के केनोशा शहर में पुलिस द्वारा एक अश्वेत व्यक्ति को गोली मारे जाने की घटना के बाद शहर में तीसरी रात भी अशांति का माहौल रहा था. इस दौरान गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के समय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) केनोशा जा रहे थे.

Newsbeep

VIDEO: सुदीक्षा भाटी मौत : पुलिस ने बुलेट सवार दो लोगों को हिरासत में लिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)