पाकिस्तान : लाहौर में ट्रक में हुआ धमाका, 22 लोग घायल

लाहौर में सोमवार रात एक ट्रक में हुए विस्फोट में कम से कम 22 लोग घायल हो गए.

पाकिस्तान : लाहौर में ट्रक में हुआ धमाका, 22 लोग घायल

प्रतीकात्मक चित्र

लाहौर:

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में सोमवार रात एक ट्रक में हुए विस्फोट में कम से कम 22 लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि विस्फोट लाहौर के बुंद रोड इलाके में हुआ. यह रास्ता पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के बुधवार को इस्लामाबाद से लाहौर लौटने वाले मार्ग का हिस्सा है. सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में नवाज शरीफ का रूट अब बदला जाएगा. पुलिस और बचाव अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के पाराचिनार में धमाका, 24 की मौत, 100 घायल

एक बचाव अधिकारी ने बताया कि एक विस्फोटक उपकरण ट्रक में छुपा कर रखा गया था जो स्थानीय समयानुसार करीब नौ बजे फट गया. पाकिस्तान की सांस्कृतिक राजधानी लाहौर में हाल के महीनों में कई आतंकी हमले देखने को मिले हैं. 24 जुलाई को एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर ने यहां पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के घर के पास पुलिस की एक टीम पर हमला कर दिया था, जिसमें पुलिसकर्मियों समेत 27 लोग मारे गए थे.

अप्रैल में लाहौर के बेडैन रोड पर जनसंख्या का आंकड़ा एकत्र करने वाली एक टीम पर एक आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था, जिसमें छह लोग मारे गए थे और 15 अन्य घायल हो गए थे. फरवरी में यहां पंजाब विधानसभा के निकट एक आत्मघाती हमले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित 14 लोग मारे गए थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com