Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

अफगानिस्तान के जलालाबाद में भारतीय वाणिज्य दूतावास के निकट विस्फोट

ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान के जलालाबाद में भारतीय वाणिज्य दूतावास के निकट विस्फोट
जलालाबाद: अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में भारतीय मिशन पर आतंकवादी हमले के मात्र दो दिन बाद मंगलवार को जलालाबाद शहर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के निकट एक छोटा बम विस्फोट हुआ।

उत्तरी अफगानिस्तान के एक शहर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के निकट बंदूक और बम की बरामदगी के बाद यह विस्फोट हुआ। एक भारतीय राजनयिक सूत्र ने कहा कि विस्फोट भारतीय वाणिज्य दूतावास से करीब 200 मीटर की दूरी पर हुआ। सूत्र और अफगान अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ। यह धमाका पाकिस्तान की सीमा से कुछ दूरी पर पठानकोठ में भारतीय वायुसेना अड्डे पर आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद हुआ है।

इस बीच, भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि जलालाबाद स्थित वाणिज्य दूतावास ‘निशाने पर नहीं था।’ जिस इलाके में धमाका हुआ है वहीं पर पाकिस्तान और ईरान के भी वाणिज्य दूतावास हैं। नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने कहा कि अधिकारियों के पास इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है कि निशाना क्या था, हालांकि उसी समय वहां से पुलिस का एक काफिला गुजर रहा था।

उन्होंने कहा, ‘‘विस्फोटक कचरे की पेटी में रखा हुआ था।’’ किसी संगठन ने फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इससे पहले मजार-ए-शरीफ स्थित भारतीय मिशन के बाहर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच 25 घंटे तक चली मुठभेड़ सभी आतंकवादियों के मारे जाने के साथ कल रात खत्म हो गई थी। इन आतंकवादियों ने मिशन की इमारत में घुसने की कोशिश की थी।

पूर्व में तीन आतंकवादी मारे गए थे जबकि शेष आतंकवादी कल रात तक मारे गए। आतंकवादियों के एक समूह ने मिशन पर गत रविवार रात को हमला किया था। वे इमारत में घुसना चाहते थे, लेकिन सुरक्षाबलों ने उनके इरादों को नाकाम कर दिया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement