NDTV Khabar

नाइजीरिया में ‘बोको हराम’ के हमले में करीब 150 लोगों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाइजीरिया में ‘बोको हराम’ के हमले में करीब 150 लोगों की मौत
मैदुगुरी:

उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के गांवों में संदिग्ध बोको हराम के आतंकवादियों ने घरों और मस्जिदों पर हमला कर करीब 150 लोगों की हत्या कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आतंकवादियों ने मस्जिदों में नमाज पढ़ते पुरुषों और बच्चों को मार डाला तथा घरों में खाना पकाती महिलाओं को गोली मार दी।

मई में राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी के सत्ता में आने के बाद चरमपंथी समूह का यह सबसे भीषण हमला था। बुधवार के हमले में बोरनो राज्य के तीन दूर दराज वाले गांवों में दर्जनों आतंकवादियों ने धावा बोल दिया और वहां के निवासियों का नरसंहार करने लगे तथा घरों में आग लगा दी।

टिप्पणियां

शवों की गिनती करने वाले कुकावा गांव के कोलो नाम के एक निवासी ने बताया कि बंदूकधारियों ने कम से कम 97 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।  कोलो ने कहा कि उन्होंने मेरे सगे चाचा के परिवार को तबाह कर दिया, उन्होंने उनके साथ उनके पांच बच्चों को मार दिया और उनके पूरे घर को जला दिया।


हमले का गवाह रहे एक मछुआरे ने मरने वालों की संख्या बताई। मैदुगुरी से बचकर निकले एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी बाबामी अलहाजी कोलो ने बताया कि हमला बोरनो राज्य की राजधानी में हुआ और बुधवार की शाम 50 से अधिक आतंकवादियों ने गांव पर हमला बोल दिया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement