NDTV Khabar

पूर्वोत्तर नाइजीरिया में बोको हरम ने चार लोगों की हत्या की

इस गोलीबारी में बचे व्यक्ति और एक मिलिशिया नेता ने इसकी जानकारी दी है

59 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्वोत्तर नाइजीरिया में बोको हरम ने चार लोगों की हत्या की

प्रतीकात्मक फोटो

कानो: पूर्वोत्तर नाइजीरिया के एक दूरस्थ गांव में बोको हराम के लड़ाकों ने लकड़ी काटने वाले लोगों के एक समूह पर गोली चला दी, जिससे इसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी. इस गोलीबारी में बचे व्यक्ति और एक मिलिशिया नेता ने इसकी जानकारी दी है.

उन्होंने बताया कि बंदूकधारी मोटरसाइकिलों पर थे. उन लोगों ने माइवा गांव में लकड़ी काटने वाले लोगों पर उस वक्त हमला कर दिया जब वह जलावन के लिए लकड़ियां उठा कर वाहन में रख रहे थे । यह गांव बोर्नो राज्य की राजधानी मैदुगुरी से 20 किलोमीटर दूर स्थित है.

बंदूकधारियों ने जलावन की लकड़ी लदे तीन वाहनो को भी जला दिया. हमलावरों का मुकाबला करने वाली मिलिशिया फोर्स के एक नेता इब्राहिम लिमन ने बताया, ‘‘चार लकड़हारों की बोको हराम के बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उन लोगों ने जलावन की लकड़ी लदे तीन वाहनो को भी जला दिया.’

टिप्पणियां
एक लकड़हारा हरूना दहिरू ने बताया, ‘बोको हराम के 16 बंदूकधारी छह मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये और बिना एक शब्द कहे हमलोगों पर गोली चलाने लगे. उन्होंने हमारे चार साथी को मार डाला और लकड़ी लदे तीन वाहनो को जला दिया. हम उसे बेचने के लिए ले जाने वाले थे.’ बोको हराम के हमले में वर्ष 2009 से अबतक 20 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और 26 लाख से अधिक विस्थापित हो गए हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement