अफगानिस्तान: सड़क किनारे बम फटने से बस में सवार 10 लोगों की मौत

काबुल से 640 किलोमीटर दूर अदरास्कन जिले में हुई जब सड़क किनारे रखा बम फटने से वहां से गुजर रही बस उसकी चपेट में आ गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वाहन में सवार सभी लोग इसकी चपेट में आ गए. मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी हैं.

अफगानिस्तान: सड़क किनारे बम फटने से बस में सवार 10 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के अदरास्कन जिले में बम धमाका. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  • काबुल से 640 किलोमीटर दूर अदरास्कन जिले में हुआ बम धमाका
  • धमाके की चपेट में आया बस, मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी
  • लगातार धमाकों से त्रस्त हो गए हैं अफगानिस्तान के लोग
काबुल:

अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में विस्फोट में 10 स्थानीय लोगों की मौत हो गई जबकि छह घायल हो गए. तोलो न्यूज के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार को काबुल से 640 किलोमीटर दूर अदरास्कन जिले में हुई जब सड़क किनारे रखा बम फटने से वहां से गुजर रही बस उसकी चपेट में आ गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वाहन में सवार सभी लोग इसकी चपेट में आ गए. मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी हैं.

मालूम हो कि पिछले हफ्ते भी अफगानिस्तान के गार्देज शहर में न्यू काबुल बैंक की एक स्थानीय शाखा को आतंकवादियों ने निशाना बनाया था. इस हमले में आठ लोगों की मौत हो गई थी. एक आत्मघाती हमलावर ने बैंक के एक गेट के पास खुद को उड़ा दिया, जिसके बाद अन्य तीन आतंकी बैंक में घुस गए और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. मृतकों में चार आतंकी और दो पुलिस अधिकारी शामिल थे.

इसके कुछ दिनों पहले ही जलालाबाद में आतंकवादियों ने नेशनल टेलीविजन और रेडियो स्टेशन पर हमला कर दिया था. इस हमले में दो आतंकियों की मौत हो गई है क्योंकि उन्होंने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया जबकि पत्रकारों सहित कुछ लोग घायल हो गए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com