NDTV Khabar

जकार्ता में बस टर्मिनल पर आत्मघाती विस्फोट, तीन पुलिसकर्मियों की मौत और 10 घायल

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के पूर्वी हिस्से में एक व्यस्त बस अड्डे में दो बम धमाके हुए. इस घटना में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जकार्ता में बस टर्मिनल पर आत्मघाती विस्फोट, तीन पुलिसकर्मियों की मौत और 10 घायल

इंडोनेशिया पिछेल एक साल से लगातार आतंकी हमलों से जूझ रहा है

खास बातें

  1. दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम देशों बढ़ते कट्टरतावाद से चिंतित है
  2. हाल ही में 400 इंडोनेशियाई युवकों ने आईएस ज्वाइन किया है
  3. पिछले दो सालों में यहां आतंकी हमलों की घटनाएं बढ़ी हैं
जकार्ता: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के पूर्वी हिस्से में एक व्यस्त बस अड्डे में दो बम धमाके हुए. इस घटना में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हुए हैं. अभी साफ नहीं हुआ है कि हमले के पीछे कौन था लेकिन देश को हाल ही में इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन के आतंकवादियों द्वारा किये गए हमलों के मद्देनजर हाई अलर्ट पर रखा गया है.

एक समाचार चैनल ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से कहा, "पहला विस्फोट बहुत भीषण था और दूसरा उससे थोड़ा हल्का. मैंने शरीर के चीथड़े देखे. मैंने देखा कि कुछ पीड़ितों को अस्पताल ले जाया गया."

ये फिस्फोट पांच मिनट के अंतराल पर हुए. घायलों में पांच पुलिस अधिकारी और पांच आम नागरिक शामिल हैं. पुलिस ने दोनों हमलावरों के पुरुष होने की संभावना जाहिर की है और ये धमाके प्रेशर कुकर बम से किए गए. 

टिप्पणियां
पुलिस अधिकारी ने बताया कि इंडोनेशिया पिछेल एक साल से लगातार हल्के बम धमाको से जूझ रहा है. यातायात मंत्री बुदी कारया ने ट्वीट करके जानकारी दी कि शहर के यातायात स्थलों पर सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गई है.

(इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement