NDTV Khabar

बुक शॉप में नहीं हो रही थी बिक्री तो किया ट्वीट, Viral हुई पोस्ट और फिर आए इतने ऑर्डर कि...

पेटर्सफाइड बुकशॉप ने 14 जनवरी को भारी बारिश के कारण कोई सेल नहीं की थी. इसके बारे में उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्वीट करके लोगों को जानकारी दी और कहा, कि यह पहली बार है, जब उनकी कोई किताब नहीं बिकी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुक शॉप में नहीं हो रही थी बिक्री तो किया ट्वीट, Viral हुई पोस्ट और फिर आए इतने ऑर्डर कि...

बुक स्टोर ने 14 जनवरी को ट्वीट करते हुए कहा था कि उन्होंने आज कोई किताब नहीं बेची.

खास बातें

  1. बुक शॉप ने 14 जनवरी को ट्वीट कर दी थी बिक्री न होने की जानकारी
  2. उनके ट्वीट को मशहूर ऑथर नील गाइमैन ने किया था शेयर
  3. इसके बाद उन्होंने एक ही दिन में 92,000 रुपये की कमाई की

आज के वक्त में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो कभी भी कुछ भी कर सकता है. एक वीडियो, यहां तक कि एक ट्वीट भी आपको मशहूर बना सकता है. इसी तरह सोशल मीडिया, एक बुक शॉप के भी काफी काम आया. दरअसल, इस बुक शॉप में कोई सेल नहीं हो रही थी तो इसके मालिक ने उदास होकर ट्विटर पर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट को शेयर करते हुए उसने लिखा, ''यह पहली बार है, जब हमने पूरे दिन कोई किताब नहीं बेची''. इसके बाद बुकशॉप पर कई किताबों के ऑर्डर आए और उन्होंने एक ही दिन में 1,000 पाउंड (लगभग 92,000 रुपये) की कमाई की. 

यह भी पढ़ें: पुस्तक मेले में ‘कश्मीर और कश्मीरी पंडित' और 'माटी मानुष चून' का लोकार्पण

डेली मेल के मुताबिक इंगलैंड (England) के हैम्पशायर (Hampshire) के पेटर्सफाइड बुकशॉप ने 14 जनवरी को भारी बारिश के कारण कोई सेल नहीं की थी. इसके बारे में उन्होंने ट्वीट कर लोगों को जानकारी दी और कहा कि यह पहली बार है, जब उनकी कोई किताब नहीं बिकी. इसके साथ ही उन्होंने सभी किताबों पर 25 प्रतिशत डिस्काउंट के बारे में भी लोगों को जानकारी दी. 


यहां देखें ट्वीट 

इस पर बुक स्टोर में काम करने वाले एक शख्स ने कहा, ''हम अक्सर ही साल की शुरुआत में इस तरह के दिनों का सामना करते हैं. खासकर जनवरी और फरवरी में किताबों की सेल कम होती है. हालांकि, 14 जनवरी का दिन काफी अजीब था. यहां बहुत तेज बारिश हो रही थी और इस वजह से लोग अपने घरों में बंद थे. हमारे यहां कुछ लोग आए जिन्होंने किताबें देखीं लेकिन कोई भी उन्हें खरीदने के मूड में नहीं दिखा. शाम को दुकान बंद करने से एक घंटे पहले हमें लगा कि आज हमने कोई किताब नहीं बेची. हम में से किसी को याद नहीं कि ऐसा इससे पहले कब हुआ था''. 

टिप्पणियां

इस बारे में ट्विटर पर पोस्ट करने के बाद इस दुकान के पुराने कस्टमर और मशहूर ऑथर नील गाइमैन (Neil Gaiman) ने इसे रिट्वीट कर दिया. इसके बाद उनके कई फॉलोअर्स ने यह ट्वीट देखा और दुकान से किताब खरीदने के लिए ऑर्डर करने लगे. इसके बाद दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से बुक स्टोर को ऑर्डर्स मिलने लगे और एक दिन में ही उन्होंने 92,000 से ज्यादा की कमाई की. वहीं सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स भी बढ़ गए. 

बुक स्टोर ने एक अन्य ट्वीट में नील गाइमैन को उनके सपोर्ट के लिए शुक्रिया भी किया. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement