अस्पताल से डिस्चार्ज हुए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, कोरोना संक्रमण के बाद कराया गया था एडमिट

कोरोनावायरस (Coronavirus) के इलाज के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, कोरोना संक्रमण के बाद कराया गया था एडमिट

Coronavirus के इलाज के बाद ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को अस्पताल से मिली छुट्टी.

लंदन:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के इलाज के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. प्रवक्ता के मुताबिक, कोरोनावायरस के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होने के एक हफ्ते बाद बोरिस जॉनसन को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. इस दौरान उन्हें तीन दिन तक आईसीयू में भी रखा गया था. 

इससे पहले बोरिस जॉनसन ने उनकी जान बचाने के लिए राज्य-वित्त पोषित राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के डॉक्टरों और कर्मियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह उनके आभारी हैं. तबियत में सुधार होने के बाद जॉनसन को शनिवार को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) से बाहर लाया गया था. इसके बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में 55 वर्षीय जॉनसन ने कहा, '... जान बचाने के लिए मैं उनका आभारी हूं.' 

जॉनसन के काम पर लौटने की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर ब्रिटिश गृह मंत्री प्रीति पटेल ने शनिवार को कहा था कि प्रधानमंत्री को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ समय की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के कारण ब्रिटेन में 917 और लोगों की मौत हो गई है और मृतकों की कुल संख्या 9,875 तक पहुंच गई है. जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में लगभग 80,000 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं.
 
इस बीच, प्रधानमंत्री की ओर से 10 डाउनिंग स्ट्रीट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए ईस्टर संदेश में लोगों को शुभकामनाएं देते हुए उनसे जान बचाने के लिए घरों में ही रहने का आग्रह किया गया है. पोस्ट में कहा गया है, 'इस साल देश भर में चर्च बंद रहेंगे, और परिवार अलग-अलग दिन बिताएंगे। लेकिन घरों में रहकर आप एनएचएस की रक्षा कर रहे हैं और जान बचा रहे हैं.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com