ट्रंप के पूर्व डॉक्‍टर का आरोप, ऑफिस पर उनके बॉडीगार्ड की छापेमारी

डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चिकित्सक ने कहा है कि व्हाइट हाउस के एक शीर्ष सहयोगी ने बीते साल उनके न्यूयॉर्क सिटी कार्यालय पर 'छापा' मारा था और वहां से अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वास्थ्य रिकॉर्ड अपने साथ ले गया था.

ट्रंप के पूर्व डॉक्‍टर का आरोप, ऑफिस पर उनके बॉडीगार्ड की छापेमारी

डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चिकित्सक के गंभीर आरोप.

डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चिकित्सक ने कहा है कि व्हाइट हाउस के एक शीर्ष सहयोगी ने बीते साल उनके न्यूयॉर्क सिटी कार्यालय पर 'छापा' मारा था और वहां से अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वास्थ्य रिकॉर्ड अपने साथ ले गया था. उन्होंने कहा कि इस घटना से उन्हें 'दुष्कर्म, भय व दुख' का अहसास हुआ था.

हेरोल्ड बोर्नस्टीन ने एनबीसी न्यूज से मंगलवार को कहा कि लंबे समय से ट्रंप के निजी अंगरक्षक कीथ शिलर व एक अन्य 'विशालकाय व्यक्ति' ने 3 फरवरी 2017 को 'छापेमारी' की थी. उनके साथ बाद में ट्रंप संगठन के मुख्य कानूनी अधिकारी एलन गार्टन भी शामिल हो गए थे.

Newsbeep

उस समय शिलर व्हाइट हाउस में ओवल कार्यालय संचालन के निदेशक के तौर पर सेवाएं दे रहे थे. उन्होंने सितंबर 2017 में पद छोड़ दिया. बोर्नस्टीन (70) ने कहा कि ट्रंप के चार्ट की मूल व सिर्फ एक प्रति ली गई. इसमें ट्रंप के नाम के तहत लैब रिपोर्ट के साथ-साथ ट्रंप के लिए छद्म नाम से इस्तेमाल की गई रिपोर्ट भी शामिल थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बोर्नस्टीन ने कहा, "वे मेरे कार्यालय में महज 25 से 30 मिनट रहे होंगे. इससे बहुत ही अराजकता पैदा हुई." बोर्नस्टीन ने कहा कि उन्हें चिकित्सा रिकॉर्ड जारी करने के अधिकार वाला राष्ट्रपति द्वारा हस्ताक्षरित फार्म नहीं दिया गया, जो कि मरीज के निजता कानून का हनन है.