NDTV Khabar

ब्रिक्स सम्मेलन : चीन के राष्ट्रपति ने कहा, 'ऐसे उपाय करें कि आतंकियों को छिपने की जगह न मिले'

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने ब्रिक्स देशों से सभी तरह के आतंकवाद से लड़ने के लिए एक समग्र रुख अपनाने और इसके लक्षणों तथा मूल कारणों को हल करने की अपील की.

276 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिक्स सम्मेलन : चीन के राष्ट्रपति ने कहा, 'ऐसे उपाय करें कि आतंकियों को छिपने की जगह न मिले'

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग

श्यामन (चीन): चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने ब्रिक्स देशों से सभी तरह के आतंकवाद से लड़ने के लिए एक समग्र रुख अपनाने और इसके लक्षणों तथा मूल कारणों को हल करने की अपील की, ताकि आतंकवादियों को छिपने के लिए कोई जगह ना मिले. ब्रिक्स बिजनेस फोरम के उद्घाटन समारोह में अपने संबोधन में शी ने ब्रिक्स देशों (ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका) से भू-राजनीतिक मुद्दों का हल करने की प्रक्रिया में रचनात्मक रूप से भाग लेने और इसमें वाजिब योगदान देने को कहा. उन्होंने कहा, 'मैं इस बात से सहमत हूं कि जब तक हम सभी तरह के आतंकवाद से लड़ने का एक समग्र रुख अपनाते रहेंगे और इसके लक्षण एवं मूल कारणों का हल करते रहेंगे, तब तक आतंकवादियों के पास छिपने की कोई जगह नहीं होगी.'

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा, ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से सार्थक नतीजे की उम्मीद

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान में अमेरिकियों की हत्या करने वालों को सुरक्षित पनाहगाह देने को लेकर चीन के करीबी सहयोगी पाकिस्तान पर प्रहार किया था. ट्रंप ने इस्लामाबाद को चेतावनी दी थी कि आतंकवाद को संरक्षण देने पर वह और नुकसान में रहेगा.

VIDEO : आतंकवाद के खिलाफ दुनिया को एकजुट होने की जरूरत: पीएम मोदी
ब्रिक्स सम्मेलन में आतंकवाद पर भारत के अपनी चिंताओं का मुद्दा जोरदार ढंग से उठाने की उम्मीद है. हालांकि, चीन ने कहा है कि पाकिस्तान के आतंकवाद रिकार्ड पर नई दिल्ली को चिंताएं इस मंच पर चर्चा के लिए एक उपयुक्त विषय नहीं है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement