NDTV Khabar

ब्रिटेन के हथियार डीलरों ने इजरायल को रिकॉर्ड स्तर पर हथियार बेचा : रिपोर्ट

इजरायल यूके की हथियार बेचने वाली कंपनियों के लिए आठवां सबसे बड़ा बाजार बन गया और पिछले साल इजरायल को बेचे गए हथियार के मूल्य 8.6 करोड़ पाउंड के मुकाबले जबरदस्त इजाफा दर्ज किया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिटेन के हथियार डीलरों ने इजरायल को रिकॉर्ड स्तर पर हथियार बेचा : रिपोर्ट

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. ब्रिटेन के हथियार डीलरों ने इजरायल को बेचा हथियार
  2. रिकॉर्ड स्तर पर हथियार बेचे जाने की खबर
  3. एक रिपोर्ट में हुआ है यह खुलासा
लंदन: ब्रिटेन के हथियार डीलरों ने पिछले साल इजरायल को रिकॉर्ड स्तर पर हथियार बेचा. यह बात रविवार को आई एक रिपोर्ट में सामने आई है. ब्रिटिश अखबार 'गार्जियन' की रिपोर्ट के अनुसार, कैंपेन एगेंस्ट आर्म्स ट्रेड की ओर से पेश आंकड़ों से जाहिर है कि पिछले साल यूके ने प्रतिरक्षा कंपनियों को 22.1 करोड़ पाउंड मूल्य के हथियार निर्यात करने का लाइसेंस जारी किया. 

यह भी पढ़ें: इजरायली सेना ने घुसपैठ कर रहे 3 फिलीस्तीनी नागरिकों को गोली मारी

टिप्पणियां
इससे इजरायल यूके की हथियार बेचने वाली कंपनियों के लिए आठवां सबसे बड़ा बाजार बन गया और पिछले साल इजरायल को बेचे गए हथियार के मूल्य 8.6 करोड़ पाउंड के मुकाबले जबरदस्त इजाफा दर्ज किया गया. वर्ष 2015 में दो करोड़ पाउंड मूल्य के हथियार बेचने का लाइसेंस जारी किया गया था. पिछले पांच साल में इजरायल ने यूके से 35 करोड़ पाउंड का सैन्य साजो-सामान खरीदा है. 

VIDEO: अमेरिकी हथियारों का निशाना भारत?
एमनेस्टी इंटरनेशनल, यूके के कैंपेन डायरेक्टर केरी मोसकोगिउरी ने कहा, "गाजा बॉर्डर पर इजरायली सुरक्षा बल की तरफ से भय पैदा करने वाली भारी कार्रवाई के बाद प्रिंस विलियम के ऐतिहासिक दौरे से फिलीस्तीन के कब्जेवाले क्षेत्र में तनाव बढ़ सकता है."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement