ब्रिटेन को उम्मीद, भारत से जल्द आएगी पैरासिटामॉल के 30 लाख पैकेट की पहली खेप

दवा भेजने के लिये मैं ब्रिटेन सरकार की ओर से भारत सरकार का आभार व्यक्त करता हूं." उन्होंने कहा कि पानी का जहाज दवा लेकर रविवार तक यहां पहुंच जाएगा. 

ब्रिटेन को उम्मीद, भारत से जल्द आएगी पैरासिटामॉल के 30 लाख पैकेट की पहली खेप

ब्रिटेन ने उम्मीद जतायी कि पैरासिटामॉल दवा की पहली खेप जल्द ही उनके देश पहुंच जाएगी

नई दिल्ली:

ब्रिटेन ने शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि भारत से पैरासिटामॉल दवा के 30 लाख पैकेट की पहली खेप 48 घंटे के भीतर देश में आ जाएगी. इसके लिये उसने भारत सरकार का आभार भी व्यक्त किया.  भारत ने कोरोना वायरस महामारी के बीच दवाओं के निर्यात पर पाबंदी लगा दी थी, जिसे हाल ही में हटा दिया गया है. विदेश एवं राष्ट्रमंडल मंत्रालय में दक्षिण एशिया तथा राष्ट्रमंडल मामलों के राज्यमंत्री लॉर्ड तारिक अहमद ने कहा, ''ब्रिटेन और भारत कोविड-19 खतरे से निपटने के लिये मिलकर काम कर रहे हैं. दवा भेजने के लिये मैं ब्रिटेन सरकार की ओर से भारत सरकार का आभार व्यक्त करता हूं." उन्होंने कहा कि पानी का जहाज दवा लेकर रविवार तक यहां पहुंच जाएगा. 

Newsbeep

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इसके संक्रमण के कारण दुनियाभर में शुक्रवार तक मरने वालों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गयी है. समाचार एजेंसी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में मरने वालों की संख्या एक लाख को पार कर गयी है..दुनिया में करोड़ों लोग कोविड-19 महमारी के चलते जारी लॉकडाउन में घरों में कैद हैं. कोरोना संकट का असर अर्थव्यवस्था पर भी देखने को मिल रहा है. दुनिया की सभी बड़ी अर्थव्यवस्था आर्थिक मंदी की तरफ बढ़ रही है. अमेरिका जैसे देशों में भी लाखों लोगों के सामने रोजगार संकट उत्पन्न हो गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चीन में दिसम्बर में पहली बार कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद से 193 देशों और क्षेत्रों में 16 लाख 5250 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इन मामलों में से तीन लाख 31 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.इधर भारत में भी इसका कहर बढ़ता ही जा रहा है देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 206 लोगों की मौत हो चुकी है और 6761 लोग इससे संक्रमित हैं. हर दिन कोरोना के आंकड़ों में इजाफा होता जा रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 896 मामले सामने आए हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा हैं. वहीं 206 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा.