NDTV Khabar

आतंकी हमलों की आशंका को लेकर ब्रिटेन के परमाणु स्टेशन, हवाई अड्डों को किया गया अलर्ट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी हमलों की आशंका को लेकर ब्रिटेन के परमाणु स्टेशन, हवाई अड्डों को किया गया अलर्ट

ब्रिटेन के परमाणु ऊर्जा स्टेशनों और हवाई अड्डों को संभावित आतंकी हमलों से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है

लंदन:

ब्रिटेन के परमाणु ऊर्जा स्टेशनों और हवाई अड्डों को संभावित आतंकवादी हमलों से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है. 'द संडे टेलीग्राफ' की खबर के मुताबिक सुरक्षा सेवाओं ने पिछले 24 घंटों में कई अलर्ट जारी किए हैं. उन्होंने चेतावनी दी है कि आतंकवादी सुरक्षा जांच को धता बताने के तरीके विकसित किए होंगे. खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि आईएसआईएस और अन्य आतंकी संगठनों ने मोबाइल फोन और लैपटॉप में बम लगाने के ऐसे तरीके इजाद किए हैं, जो हवाई अड्डा सुरक्षा जांच तरीकों को भी चकमा दे सकते हों.

समझा जाता है कि इसी खुफिया जानकारी के चलते अमेरिका और ब्रिटेन ने लैपटॉप और भारी मात्रा में इलेक्ट्रानिक उपकरण लेकर हवाई यात्रा करने वाले कई देशों के यात्रियों को प्रतिबंधित किया है. अखबार ने कहा है कि अब इस बारे में चिंता है कि आतंकवादी यूरोपीय और अमेरिकी हवाई अड्डों पर जांच को चकमा देने की तकनीक का इस्तेमाल करेंगे. इसने कहा है कि यह आशंका भी है कि कंप्यूटर हैकर परमाणु उर्जा स्टेशन सुरक्षा उपायों को धता बताने की कोशिश कर रहे हैं. ऊर्जा मंत्री जेसी नार्मन ने कहा कि सरकार साइबर खतरे से ब्रिटेन को बचाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

टिप्पणियां

रक्षा एवं सुरक्षा के लिए एक स्वतंत्र थिंक टैंक रॉयल यूनाइटेड सर्विसेज इंस्टीट्यूट के उप महानिदेशक प्रो. मैलकम चामर्स ने कहा कि सरकार के लिए यह जरूरी है कि वह तेजी से जवाबी कार्रवाई करे.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement