Aliens की मौजूदगी पर ब्रिटिश एस्ट्रोनॉट ने कहा, ''शायद धरती पर पहले से...''

हेलन ने कहा, ''मुझे अंतरिक्ष में जाने वाली पहली ब्रिटिश महिला इसलिए कहा जाता है क्योंकि अगर ऐसा नहीं कहा गया तो लोग मान लेंगे कि वह एक आदमी था''. उन्होंने कहा, ''जब टिम पीक अंतरिक्ष में गया था तो लोग मेरे बारे में भूल गए थे''. 

Aliens की मौजूदगी पर ब्रिटिश एस्ट्रोनॉट ने कहा, ''शायद धरती पर पहले से...''

हेलन ने कहा कि यह संभव है कि एलियन अभी धरती पर मौजूद हैं और हम उन्हें देख नहीं सकते.

खास बातें

  • हेलन शर्मन ने कहा कि एलियंस असल में हैं
  • हेलन शर्मन ब्रिटेन की पहली महिला एस्ट्रोनॉट हैं
  • शर्मन ने 1991 में रूस के अंतरिक्ष मिशन मीर में हिस्सा लेकर इतिहास रचा था
नई दिल्ली:

अंतरिक्ष में जाने वाली पहली ब्रिटिश अंतरिक्ष यात्री (Astronaut) हेलन शरमन (Helen Sharman) ने कहा कि एलियंस असल में हैं. उन्होंने यह भी बताया कि, एलियंस शायद पहले से ही पृथ्वी पर मौजूद हैं. मेट्रो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हेलन ने कहा, ब्रह्मांड में अनगिनत तारे मौजूद हैं और इस वजह से विभिन्न रूपों में जिंदगी संभव है. उन्होंने कहा कि हालांकि वो मनुष्यों की तरह कार्बन और नाइट्रोजन से न बने हों. उन्होंने यह भी कहा कि, ''संभव है कि वे अभी यहां हैं और हम उन्हें नहीं देख सकते हैं".

यह भी पढ़ें: Prince Harry और उनकी पत्नी ने किया रॉयल लाइफ छोड़ने का ऐलान, बोले...

56 वर्षीय शरमन ने मई 1991 में रूसी मॉड्यूलर अंतरिक्ष स्टेशन मीर में एक मिशन में भाग लेने पर इतिहास रचा था. एक इंटरव्यू में, अंतरिक्ष यात्री ने इस बात का भी उल्लेख किया कि कैसे उन्हें अक्सर ब्रिटेन के पहले अंतरिक्ष यात्री की जगह, अंतरिक्ष में जाने वाली पहली ब्रिटिश महिला के रूप में संदर्भित किया जाता है. 

उन्होंने कहा, ''मुझे अंतरिक्ष में जाने वाली पहली ब्रिटिश महिला इसलिए कहा जाता है क्योंकि अगर ऐसा नहीं कहा गया तो लोग मान लेंगे कि वह एक आदमी था''. उन्होंने कहा, ''जब टिम पीक अंतरिक्ष में गया था तो लोग मेरे बारे में भूल गए थे''. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com