NDTV Khabar

ब्रिटिश युवक ने हाईजैकर के साथ क्लिक की थी सेल्फी, हुई वायरल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिटिश युवक ने हाईजैकर के साथ क्लिक की थी सेल्फी, हुई वायरल
लंदन:

मंगलवार को ही हाईजैक किए गए इजिप्ट एयर के विमान के अपहर्ता के साथ मुस्कुराते हुए खिंचवाई गई तस्वीर को सोशल मीडिया पर डालने वाले यात्री की पहचान 26-वर्षीय ब्रिटिश नागरिक बेंजामिन इनेस (Benjamin Innes) के रूप में हुई है।

मीडिया ने बुधवार को बताया कि अपहर्ता के साथ खिंचवाई हुई जिस व्यक्ति बेंजामिन इनेस की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, वह लीड्स से है, लेकिन एबरडीन में रहता है। बेंजामिन भी उन 56 यात्रियों में शामिल था, जो इजिप्ट एयर की एमएस181 उड़ान को सैफ अल दीन मुस्तफा नामक व्यक्ति द्वारा हाईजैक कर बंधक बनाए गए थे।

दरअसल मुस्तफा ने निजी कारणों से विमान को अगवा किया था, और उसकी हरकत का ताल्लुक ग्रीक और साइप्रस के माता-पिता की संतान उसकी पूर्व पत्नी से निकला, जो लारनाका में रहती है।

मुस्तफा के साथ तस्वीर में मुस्कुराते दिखाई दे रहे बेंजामिन ने ट्विटर पर इस तस्वीर को अपने दोस्तों के साथ साझा किया, और लिखा, "तुम जान लो कि तुम्हारा दोस्त डींगें नहीं हांकता... ख़बरें चलाकर देखो..."


बेंजामिन के एक दोस्त ने इस पर जवाब में लिखा, "क्या साथ वाले व्यक्ति की छाती पर बम बंधा हुआ है...? तुम ठीक हो...? जब भी विमान से बाहर आओ, हमें बताना..."

'डेली मेल' के मुताबिक, माना जाता है कि बंधक बनाए जाने के दौरान बेंजामिन खुद ही मुस्तफा के पास पहुंचा था, और अपने घर में साथ रहने वाले साथी तथा अन्य दोस्तों को यह तस्वीर भेजी थी।

टिप्पणियां

बेंजामिन के मित्र क्रिस टंडोगन ने 'मेलऑनलाइन' को बताया, "मैं नहीं जानता, उसने (बेंजामिन ने) सेल्फी क्यों ली, लेकिन मुझे लगता है, उसने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वह किसी चीज़ या बात से नहीं डरता..."

इसके बाद सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को लेकर हंगामा मच गया, और हाईजैकर के साथ तस्वीर खिंचवाने के लिए बहुत-से ट्विटर यूज़रों ने ब्रिटिश युवक (बेंजामिन) को बेहद 'हिम्मती सेल्फी' के लिए शाबासी दी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement