बिम्बलडन टेनिस के दौरान खिलाड़ी को जहर खिलाने के मामले की जांच कर रही है लंदन पुलिस : रिपोर्ट

बिम्बलडन टेनिस के दौरान खिलाड़ी को जहर खिलाने के मामले की जांच कर रही है लंदन पुलिस : रिपोर्ट

विंबलडन का मैदान

लंदन:

लंदन पुलिस उन आरोपों की जांच कर रही है जिनके अनुसार इस साल बिम्बलडन में खेलते हुए एक युवा टेनिस खिलाड़ी को जहर दिया गया था। एक ब्रिटिश अखबार ने यह खबर दी है।

18 साल की ग्रैबियला टेलर जुलाई में प्रतियोगिता से बीच में हीं हट गयी थीं और चार दिन आईसीयू में रही थीं। द टेलीग्राफ अखबार ने अपनी खबर में कहा कि पुलिस जांच कर रही है कि क्या टेनिस खिलाड़ी को जानबूझकर जहर दिया गया था।

टेलर को कथित रूप से लेप्टोस्पिरोसिस हो गया था जो जानवरों से फैलने वाले जीवाणु संबंधी संक्रमण है। यह दुर्लभ संक्रमण फ्लू जैसे लक्षणों के साथ आता है, हालांकि कई मामलों में इससे शरीर के अंदर खून निकल सकते है और अंग निष्क्रिय हो सकते हैं।

खिलाड़ी की मां मिलेना टेलर ने कहा कि टेनिस टूर्नामेंट से पहले उनकी बेटी शारीरिक रूप से तंदुरूस्त थीं।

उन्होंने कहा, ‘‘वह क्र्वाटर फाइनल में पहुंची लेकिन उसके बाद वह आईसीयू में मौत के करीब थी। जब हमें संक्रमण की जानकारी दी गयी तो हमें विश्वास नहीं हुआ।’’ ग्रैबियला की मां ने कहा कि खिलाड़ियों के लाउंज में उनकी बेटी के पेय पदार्थ ऐसे हीं पड़े रहते थे और हो सकता है कि किसी ने उनमें कुछ मिला दिया हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

18 साल की खिलाड़ी अब दोबारा प्रशिक्षण शुरू कर चुकी हैं। इस समय उनकी रैंकिंग 381 है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘दोबारा कोर्ट पर वापसी कर बहुत खुश हूं। कदम दर कदम आगे बढ़ रही हूं।’’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)