NDTV Khabar

पांच बच्चों की मां हैं इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा मनेका, जानें उनके बारे में सबकुछ

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान ने लाहौर में बीते रविवार को तीसरी शादी कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पांच बच्चों की मां हैं इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा मनेका, जानें उनके बारे में सबकुछ

पांच बच्चों की मां हैं इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा मनेका

खास बातें

  1. पांच बच्चों की मां हैं इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा मनेका
  2. बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक गुरू हैं
  3. उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है
लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान ने लाहौर में बीते रविवार को तीसरी शादी कर ली. उन्होंने बुशरा मनेका से शादी की है. इमरान और बुशरा की शादी की खबरें पहले भी मीडिया में आई थीं, लेकिन इमरान खान ने इन खबरों का खंडन कर दिया था.  लेकिन इस बार इमरान खान की तीसरी शादी की पुष्टि उनकी पार्टी पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ ने कर दी है. पार्टी ने बताया है कि विवाह समारोह बुशरा के घर ही हुआ. शादी में करीबी लोगों को ही बुलाया गया था. लेकिन सवाल यह है कि आखिर बुशरा मनेका हैं कौन?

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान: इमरान खान ने आध्यात्मिक गुरू बुशरा मेनका से रचाई तीसरी बार शादी

कौन हैं बुशरा मनेका?
बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक गुरू हैं. बुशरा मनेका पाकिस्तान के पंजाब के पाकपट्टन जिले के बुशरा बीबी के लिए भी प्रसिद्ध हैं. उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है. उन्होंने इससे पहले खवार फरीद मनेका से शादी की थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे. बुशरा कुछ साल पहले ही खवार फरीद मनेका से अलग हो चुकी हैं. वह मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं. बुशरा के 5 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 3 बेटियां शामिल हैं. बुशरा मनेका 'पिंकी' के रूप में भी प्रसिद्ध हैं.

कैसे हुई बुशरा और इमरान खान की मुलाकात?
पीटीआई प्रमुख इमरान खान और बुशका मनेका की पहली बार वर्ष 2015 में लोधरन में हुए उपचुनाव  दौरान मिले थे. लोधरन में एनए-154 सीट के लिए उस समय उपचुनाव हुआ था. उस समय इमरान खान चुनाव प्रचार कर रहे थे. इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी.

यह भी पढ़ें: हिन्‍दुस्‍तान को देश के राज बेचने से ज्‍यादा बड़ा गुनाह है शादी की इच्‍छा: इमरान खान

बुशरा के पहले पति खवार फरीद के बारे में
बुशरा के पहले पति खवार फरीद मनेका पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. खवार फरीद असिस्टेंट कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर और एडिशनल कलेक्टर के पद पर काम कर चुके हैं. 

टिप्पणियां
इमरान खान पहले भी कर चुके हैं दो शादी
इमरान की पहली पत्नी पाकिस्तानी-ब्रिटिश पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ थीं. उनसे दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी के दो बेटे हैं. उनकी यह शादी 9 साल तक चली. इसके बाद इमरान ने 42 वर्षीया रेहम खान से पिछले साल जनवरी में शादी की थी और उसी साल अक्टूबर में दोनों का तलाक हो गया. टीवी पत्रकार रेहम के साथ इमरान खान की शादी महज 10 महीने में ही टूट गई. 

VIDEO: पाकिस्तान में जम्हूरियत का इम्तिहा
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान और रेहम ने परस्पर सहमति से एक-दूसरे को तलाक दिया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement