NDTV Khabar

भारतीय नागरिक ने कॉल सेंटर घोटाले का जुर्म कबूला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय नागरिक ने कॉल सेंटर घोटाले का जुर्म कबूला

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

न्‍यूयॉर्क:

अमेरिका में 28 साल के भारतीय नागरिक ने लाखों डॉलर के बहुचर्चित कॉल सेंटर घोटाला मामले में अपना जुर्म कबूल किया है. टेक्सास में रहने वाले अश्विनभाई चौधरी ने टेक्सास के अमेरिकी डिस्ट्रिक्‍ट कोर्ट के जज डेविड हिटनर के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया. उसे जुलाई 2017 में सजा सुनाई जाएगी.

उसने भारत स्थित कॉल सेंटर के जरिए टेलीफोन के माध्यम से धोखाधड़ी एवं धन शोधन योजनाओं के मामले में साजिश रचने का जुर्म कबूल किया. अभी तक धोखाधड़ी और धन शोधन योजनाओं में भूमिकाओं के लिये चौधरी समेत 50 से अधिक व्यक्तियों और भारत के पांच कॉल सेंटरों पर आरोप लगाए गए हैं.

इस मामले में दायर एक याचिका के अनुसार अप्रैल 2014 से अभी तक चौधरी इलिनोइस, जार्जिया, नेवादा, टेक्सास और देश भर में इस गिरोह के परिचालन दल के सदस्य के रूप में काम कर रहा था. चौधरी ने स्वीकार किया कि वह अक्सर अमेरिका और भारत स्थित सह-षड़यंत्रकारियों के इलेक्‍ट्रॉनिक पाठ्य संदेशों के निर्देश पर वह पूरे देश में घूमकर फिर से लोड करने वाले कार्ड खरीदते थे और अमेरिकी नागरिकों से संबंधित सूचनायें एकत्रित करते थे.

कॉल सेंटर घोटाला मामले में जुर्म स्वीकार करने वाला यह दूसरा भारतीय नागरिक है. इससे पहले भरत कुमार पटेल (43) अपना जुर्म कबूल कर चुका है.


टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement