NDTV Khabar

फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद अपनी कंपनी बंद करने जा रहा कैंब्रिज एनालिटिका

कंपनी ने कहा कि हमारे खिलाफ हुए मीडिया कवरेज ने हमारे सभी ग्राहकों और आपूर्तिकर्ताओं को हमसे दूर कर दिया है.

104 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद अपनी कंपनी बंद करने जा रहा कैंब्रिज एनालिटिका

कैंब्रिज एनालिटिका कंपनी के बोर्ड की फाइल फोटो

खास बातें

  1. कंपनी ने कहा- हमारे सभी ग्राहकों और आपूर्तिकर्ताओं हमसे दूर हो गए
  2. फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद सुर्खियों में आई थी कैंब्रिज एनालिटिका
  3. कंपनी पर डाटा चोरी कर चुनाव अभियान को प्रभावित करने का था आरोप
नई दिल्ली:

फेसबुक से डाटा चोरी कर उसका चुनाव अभियान के दौरान गलत इस्तेमाल करने का आरोप झेल रही कैंब्रिज एनालिटिका कंपनी ने बुधवार को अपनी कंपनी बंद करने का फैसला किया है. कंपनी ने एक औपचारिक बयान के माध्यम से यह जानकारी दी. कंपनी कुछ समय बाद अपनी सभी इकाइयां भी बंद करने पर भी विचार कर रही है. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि वह डेटा संचालन पर एक विवाद में शामिल कैंब्रिज एनालिटिका और इसकी ब्रिटिश मूल कंपनी एससीएल चुनाव लिमिटेड को तुरंत बंद करने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव ने कैंब्रिज एनालिटिका मामले को लेकर नीतीश कुमार पर हमला बोला

कंपनी ने कहा कि हमारे खिलाफ हुए मीडिया कवरेज ने हमारे सभी ग्राहकों और आपूर्तिकर्ताओं को हमसे दूर कर दिया है. यही वजह है कि हमनें यह निर्णय लिया है कि हम अब अपना काम जारी नहीं रख सकते हैं. कैंब्रिज एनालिटिका के पास और कोई विकल्प नहीं है. लिहाजा इसे बंद करने का फैसला किया गया है. गौरतलब है कि कैंब्रिज एनालिटिका पर भारत समेत विश्व के कई देशों के चुनाव अभियान को प्रभावित करने का आरोप लग चुका है. इन देशों में अमेरिका भी शामिल है.


यह भी पढ़ें: फेसबुक डाटा लीक मामला: मार्क जुकरबर्ग ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान

इस कंपनी पर आरोप है कि इसने संबंधित देश के फेसबुक यूजर्स का डाटा चुराकर उसका इस्तेमाल चुनाव के दौरान किया. डेटा लीक के इस मामले के सामने आने के बाद भारत सरकार ने संबंधित कंपनी समेत फेसबुक पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी. आपको बता दें कि कैंब्रिज एनालिटिका पर फेसबुक के पांच करोड़ सदस्‍यों से जुड़ी जानकारियों का दुरुपयोग करने आरोप लगा है.

टिप्पणियां

VIDEO: कैंब्रिज एनालिटिका को लेकर रविशंकर प्रसाद ने दिया बड़ा बयान.

इसके बाद कंपनी ने अपने चीफ एक्जीक्यूटिव अलेक्जेंडर निक्स को सस्पेंड कर दिया है. कैंब्रिज एनालिटिका वहीं कंपनी है जिसने 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की कैंपेनिंग की थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement